May 25, 2024

जगाधरी रोड पर गोबिंदनगर चौक के निकट रक्षा मंत्रालय की खाली भूमि पर ऑडिटोरियम बनाने को लेकर की चर्चा

0

अम्बाला / 6 मई / न्यू सुपर भारत

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंचकूला में इंद्रधनुष ऑडिटोरियम की तर्ज पर अम्बाला छावनी में भी एक बढिय़ा ऑडिटोरियम का निर्माण किया जाए। उन्होंने कहा वह चाहते हैं कि पंचकूला में ऑडिटोरियम 1500 दर्शकों की क्षमता है, मगर अम्बाला छावनी में ऑडिटोरियम 2 हजार दर्शकों की क्षमता वाला बनें।

श्री विज शनिवार गोबिंदनगर चौक के निकट रक्षा मंत्रालय की जमीन पर ऑडिटोरियम बनाने को लेकर अम्बाला के उपायुक्त डा0 शालीन और कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ विनीत लौटे से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने खाली पड़ी सैन्य भूमि का निरीक्षण किया और कहा कि यह स्थान मुख्य जगाधरी रोड के ठीक पास है और यह स्थान ऑडिटोरियम बनाने के लिए उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि बेहतरीन किस्म का ऑडिटोरियम अम्बाला छावनी में बनाया जाए जहां सुविधाएं उपलब्ध हो।

गृह मंत्री विज ने ऑडिटोरियम निर्माण को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और दिशा-निर्देश दिए। मौके पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, संजीव वालिया, कपिल विज, विपिन खन्ना, गोपी सहगल, सुरेन्द्र तिवारी, शैली खन्ना, अजय बवेजा, बीएस बिन्द्रा, श्याम अरोड़ा, दीपक भसीन के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

सुभाष पार्क में डीसी के साथ निरीक्षण किया मंत्री अनिल विज ने
गृह मंत्री अनिल विज ने इससे पहले सुभाष पार्क में डीसी डा. शालीन के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने पार्क में खाली हॉल में एक्वेरियम बनाने के लिए डीसी से बातचीत की और इस योजना पर काम करने को कहा। उन्होंने पार्क में टॉय ट्रेन लगाने पर भी चर्चा की ताकि पार्क में आने वाले बच्चें एवं अन्य इसका लुत्फ उठा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *