June 17, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने स्वर्ण पदक विजेता पूजा को किया सम्मानित

0

टोहाना / 6 मई / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह ने कहा कि हमारी बेटी पूजा ने एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश व देश का नाम विश्व में रोशन किया है। शनिवार को गांव बोस्ती में पूजा के लिए विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया जिसमें कैबिनेट मंत्री ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाया। कैबिनेट मंत्री ने स्वर्ण पदक विजेता पूजा को दो लाख पचास हजार रुपये की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देने की घोषणा की।   कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा हरियाणा की सर्वश्रेष्ठ खेल नीति के परिणाम स्वरूप ही हरियाणा के खिलाड़ी विश्व में सर्वाधिक पदक जीतते है।

उन्होंने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है इसलिए प्रदेश के खिलाड़ी अन्तराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक मैडल जीत कर लाते हैं। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार ओलिम्पिक व अन्य अंतर्राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक जीत कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने पूजा को बधाई देते हुए कहा कि खेलों में हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने बच्चों को खेलों में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया। उन्होंने खेल व खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए हर प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर पूजा के पिता हंसराज, कोच बलवान सिंह, सरपंच बोस्ती सुखा, पूर्व जिला पार्षद अजय मेहता, चंद्रप्रकाश, जिला पार्षद मिठू झांजडा, सरपंच प्रतिनिधि डुल्ट सुखविंदर, चेयरमैन भुना महेन्द्र, चेयरमैन टोहाना सुरेंद्र, सरपंच प्रतिनिधि जांडली कला विजय, सरपंच जांडली खुर्द बलवंत, सरपंच बिढ़ाईखेड़ा रमेश, सरपंच प्रतिनिधि महेन्द्र, पूर्व सरपंच रविंद्र धारिया, पूर्व सरपंच हीरा राम, पूर्व सरपंच धर्मवीर रंगा, ब्लॉक समिति सदस्य सतबीर, रूलीराम, दलबीर, लुभायाराम, करमवीर रंगा सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *