May 24, 2024

किसानों की भलाई के लिए सभी पैक्स होंगी हाईटैक : डीसी

0

झज्जर / 2 मार्च / न्यू सुपर भारत

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि किसानों की भलाई के लिए प्राथमिक कृषि सहकारी समितियां बेहतर ढंग से कार्य कर रही है। ऐसे में सभी पैक्स में कम्प्यूटर सहित जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। डीसी गुरुवार को लघु सचिवालय में डीएलएमआईसी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पैक्स में आधुनिक तकनीक से जुड़े होने और कंप्यूटराइज्ड होने से किसानों को त्वरित व पारदर्शी तरीके से विभिन्न सेवाएं मिलना सुनिश्चित होंगी।

कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव में प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों (पैक्स) को कंप्यूटराइज्ड करने के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत झज्जर जिला भी लाभान्वित होगा। जिला की सभी 23 प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों में किसानों की सुविधा के लिए कंप्यूटर, प्रिंटर सहित जरूरी सामान की खरीदारी की जाएगी,जिससे सभी पैक्स आधुनिक तकनीक से लैस होंगी। उन्होंने बैंक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कंप्यूटराइज्ड कार्य पूरा होने से पहले अपना डेटा अच्छी तरह से ऑडिट करा ले।

जिला में कोआपरेटिव बैंक पहले ही कंप्यूटराइज्ड है। अब सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी पैक्स को निर्धारित समयावधि में कम्प्यूटराइज्ड किया जाए। पैक्स के माध्यम से किसानों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाता है। उन्होंने बैठक में रखे गए सभी एजेंडों की विस्तार से समीक्षा भी की और बैंक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में इन अधिकारियों की रही मौजूदगी
इस अवसर पर  झज्जर सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के जीएम संजय, डीआईओ अमित बंसल,डीआईपीआरओ सतीश कुमार, पैक्स प्रबंधक वजीर सिंह,भगत सिंह,पीएनडी प्रभारी संदीप राज्यान, जगवीर सिंह,मदनलाल,प्रेम सिंह सहित संबंधित बैंक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *