June 16, 2024

समाज में भाईचारा व एकजुटता का संदेश देते हैं मेले : देवेन्द्र सिंह बबली

0

टोहाना / 3 मार्च / न्यू सुपर भारत

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शुक्रवार को पीर बाबा दौलता राम के मेले व भंडारे में शामिल होकर क्षेत्र के सुख समृद्धि की कामना की। गांव जमालपुर शेखां में पीर बाबा दौलता राम चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा विशाल मेले व भंडारे का आयोजन किया गया। कैबिनेट मंत्री ने गांव फतेहपुरी में भी बाबा लखदाता पीर वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजि मेले व भंडारे में भी शिरकत की।कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने क्षेत्रवासियों को मेला के आयोजन के लिए बधाई दी तथा क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि मेले भारतीय संस्कृति को सहेजने के अलावा समाज के लोगों को एक दूसरे से जोडऩे का महत्वपूर्ण माध्यम हैं।

उन्होंने कहा कि मेले का आयोजन समाज में भाईचारा व एकजुटता का संदेश देते हैं। हमारे देश-प्रदेश की जिस मिट्टी में हम खेलते हैं उस मिट्टी के प्रति भी हमारी एक जिम्मेवारी होती है। उन्होंने सभी सामजिक संस्थाओं से आह्वान करते हुए कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ पौधे लगाने एवं पानी को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम अपनी फसलों की देखरेख करते हैं उसी प्रकार हमारे आने वाली पीढ़ी बच्चों को बुराईयों से बचाकर शिक्षित करना है क्योंकि शिक्षित समाज ही एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। उन्होंने कहा कि एक समाज सेवक के रूप में राजनीति की शुरुआत की थी और वह एक शासक के रूप में सेवक बनकर जनता की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि आम नागरिक की सभी मूलभूत सुविधाओं को धरातल पर उतारने का किया जा रहा है।

इस मौके पर प्रधान पीर कमेटी ओमप्रकाश, उपप्रधान भीमसेन, सचिव साईदास, चेयरमैन सुरेंद्र, मनोज बबली, सरपंच निर्मल सिंह, हैदरवाला बंसीलाल, मदनलाल, गुरूसेव सिंह, पार्षद अमित भाटिया, सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण कुमार पार्षद, प्रतिनिधि अमित भाटिया, राजेश नैन, सतपाल, जगतार, अश्वनी नंबरदार, सेवादार काला भगत सहित अन्य सेवादार व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *