May 25, 2024

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में सोमवार को वारHeroes Memorial Stadium अम्बाला छावनी से योग मैराथन का किया आयोजन

0

अम्बाला / 20 जून / न्यू सुपर भारत


आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 21 जून को आयोजित होने वाले आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में सोमवार को वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी से योग मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन को नगराधीश मुकुंद ने झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मैराथन स्टेडियम से शुरू होकर विजय रत्न चौक, राय मार्किट होते हुए जनता स्वीटस चौक और लॉर्ड महावीर जैन स्कूल से होते हुए वापिस स्टेडियम में आकर सम्पन्न हुई।

इस मौके पर खेल विभाग, शिक्षा विभाग, आयुष विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों सहित आम नागरिकों ने भाग लेते हुए सभी को योग की महत्वता बारे जागरूक करने का काम किया। इस अवसर पर छोटे बच्चों ने योग से सम्बन्धित पट्टिकाओं के माध्यम से ‘योग है अनिवार्य-इसके बिना सब है बेकार, योग लाएगा स्वास्थ्य का राज-इसे अपनाने से स्वस्थ बनेगा समाज, योग डालता है शरीर में नये प्राण-इसे अपनाकर करो नवयु का निर्माण’ लोगों को जागरूक किया।


इस मौके पर नगराधीश ने योग मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि योग करके हम मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत बन सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी जगहों पर योग दिवस को मनाने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज योग मैराथन का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम अम्बाला छावनी में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।


इस अवसर पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा0 शशिकांत शर्मा, जिला खेल अधिकारी राम निवास, जिला शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, तैराकी कोच राम शर्मा, राजिन्द्र जिंदू, डा0 सतपाल, नीरू अग्रवाल, डा0 मीनाक्षी, तरसेम, संदीप मलिक के साथ-साथ अन्य मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *