May 5, 2024

Akash Deep : डेब्यू मैच में छाए आकाश दीप,इंग्लैंड टीम की तोड़ दी कमर

0
Watch: Akash Deep's three-wicket burst on debut against England

23 फरवरी / न्यू सुपर भारत

23 फरवरी 2024 को रांची में तेज गेंदबाज आकाश दीप ने शानदार डेब्यू किया… उन्होंने पहले सेशन में गेंद फेंककर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. महज 10 गेंदों में आकाश ने इंग्लैंड की टीम को “बैजबॉल” खेलने का मजा चखा दिया. इन 10 गेंदों पर उन्होंने 3 विकेट लिए.

रांची टेस्ट मैच के पहले सत्र के हीरो रहे आकाश दीप, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहली पारी में किया शानदार प्रदर्शन. इंग्लैंड ने बैजबॉल अंदाज में पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. लेकिन यहीं पर आकाश दीप ने एंट्री ली। यहीं से आकाश दीप का जादू शुरू होता है। आकाशदीप ने सबसे पहले बेन डकेट (11) को निपटाया.

10वें ओवर की दूसरी गेंद पर आकाश दीप ने बेन डकेट को विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया। सिर्फ दो गेंदों के बाद ओली पोप शून्य अंक पर आउट हो गए. कुछ समय बाद, आकाश का जादू फिर से काम कर गया और उन्होंने फॉर्म में नजर आ रहे जैक क्रॉली को क्लीनबोल्ड कर दिया।

पर आकाश को पहली सफलता जल्दी भी म‍िल सकती थी. दरअसल, चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर रांची में ड्रामा भी देखने को मिला. उनको जैक क्राउली का विकेट मिल गया था, इसके बाद वो जश्न मनाने लगे, लेकिन तभी नो बॉल का सायरन बज गया. जिससे क्लीन बोल्ड हुए क्राउली उस समय बाल-बाल बच गए. जबकि उस समय क्राउली महज 4 रनों पर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *