May 25, 2024

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नारायणगढ़ में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘हरियाणा कला परिषद’ के सहयोग से सुगम संगीत कार्यक्रम की मधुर महफि़ल का आयोजन

0

नारायणगढ़ / 23 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नारायणगढ़ में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘हरियाणा कला परिषद’ के सहयोग से सुगम संगीत कार्यक्रम की मधुर महफि़ल का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सुनीता दुआ सहगल ने बतौर गायिका शिरकत की। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय प्राचार्य संजीव कुमार तथा मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेत्री  सुमन सैनी व विशिष्ट अतिथि  सतपाल गिरहोत्रा पूर्व प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय शहज़ादपुर के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

महाविद्यालय प्राचार्य संजीव कुमार ने मुख्यतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं गायिका सुनीता दुआ का महाविद्यालय में पधारने पर स्वागत किया और कहा संगीत में जीवन का सार है इससे व्यक्ति के जीवन में सरसता एवं समरस्ता का संचार होता है। वर्तमान समय में जहाँ जीवन में इतना संघर्ष है वहां संगीत का महत्व और अधिक बढ़ जाता है।

इस मौके पर सुमन सैनी ने विध्यर्थीयों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस प्रकार के संगीत कार्यक्रम समय समय पर होते रहने चाहिए ताकि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। इस कार्यक्रम में स्वर की देवी लता मंगेशकर को याद कर श्रद्धांजलि दी गयी।


गौरतलब है कि सुनीता दुआ सहगल ने अपनी मधुर आवाज द्वारा महाविद्यालय प्रांगण को मधुरित किया। गायिका ने नए और पुराने गीतों से सभी का दिल जीत लिया। महाविद्यालय परिवार तथा समूह विद्यार्थियों ने संगीत के जादू का भरपूर आनंद लिया।

इस मौके पर प्रो0 पिंकी बाला इनचार्ज कला एवं सांस्कृतिक इवेंट ने सभी का धन्यवाद किया। महाविद्यालय प्रो0 सुमन तथा डॉ0 जगदीप ने सफल मंच संचालन किया। महाविद्यालय परिवार  के अन्य सभी प्राध्यापक गण ने अनुशासन को बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *