May 24, 2024

अनुराग ठाकुर ने बढ़ाया मदद का हाथ *** पालकवाह में लगेगा 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट ***75 लाख रुपए की लागत से लगेगा प्लांट *** लगभग 100 बिस्तरों को मिलेगी ऑक्सीजन सप्लाई

0

ऊना / 02 मई / राजन चब्बा –

कोविड महामारी से निपटने के लिए केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। अनुराग ठाकुर के निर्देश पर हरोली उप-मंडल के तहत पालकवाह में 500 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा, जिससे 90-100 बिस्तरों को लगातार ऑक्सीजन सप्लाई मिल सकेगी। कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मदद मांगी थी, जिस पर उन्होंने पालकवाह में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के निर्देश दिए। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि कोरोना आपदा में जिला प्रशासन लोगों को राहत पहुंचाने के लिए काम कर रहा है, जिसमें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर निरंतर सहयोग कर रहे हैं। दूरभाष पर उनसे हुई बातचीत के बाद उन्होंने ऊना में ऑक्सीजन की उपलब्धता को बनाए रखने व किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पीएफए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का आश्वासन दिया, जो लगभग 75 लाख रुपए की लागत से बनेगा। बातचीत के तुरंत बाद उन्होंने दिल्ली से एक विशेषज्ञ दल को सर्वेक्षण के लिए भेजने के निर्देश दिए हैं, ताकि पालकवाह में पीएफए ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित किया जा सके। राघव शर्मा ने सहायता के लिए केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया। इस संबंध में सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि दूरभाष पर हुई बातचीत के दौरान अनुराग ठाकुर के सामने पीएफए ऑक्सीजन प्लांट की डिमांड रखी गई थी, जिसे उन्होंने तुरंत मान लिया।

अनुराग ठाकुर के प्रयासों से ज़िला ऊना के पालकवाह में 75 लाख रुपए की लागत से 500 एलएमपी के पीएफ़ए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का रास्ता साफ़ हो गया है। यह ऑक्सीजन प्लांट एक साथ 90-100 बिस्तरों को एक साथ निर्बाध ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में सहायक होगा, जिससे कोरोना मरीजों की बड़ी मदद होगी।केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर कोरोना महामारी के समय में लगातार मदद का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने जिला हमीरपुर के लिए 50 तथा जिला ऊना के लिए 55 ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध करवाए हैं।

इससे पहले भी अनुराग ठाकुर ने पीपीई किट्स, सैनिटाइजर, दवाइयों और कोरोना की लड़ाई लड़ने के लिए अन्य जरूरी सामग्री की खेप ज़िला प्रशासन ऊना को भिजवाई थी। डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि मरीज़ों को ऑक्सीजन की कमी ना हो, इसके लिए अब ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य सराहनीय है। -0-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *