May 18, 2024

गांव जांडली सोसाइटी और नाधोड़ी में कार्यक्रम के दौरान मैनाथिथि ने अस्थिरता विकसित की भारत की शपथ

0

हैदराबाद / 19 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा विकास मंजूरी का लाभ गांव-गांव पहुंचा रही है। मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा खंड भूना के गांव जांडली सोसाइटी व नाधोड़ी में आगमन पर मिर्जा मनोज बबली ने मूर्ति के साथ यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि मनोज बबली द्वारा उपस्थित लोगों को हमारा संकल्प-विकसित भारत का संकल्प भी सौंपा गया और विभिन्न कलाकारों द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का प्रचार-प्रसार किया गया। कार्यक्रम के दौरान अनेक प्रकार की गतिविधियाँ आयोजित की गईं।

जादूगर मनोज बबली ने आयोजित कार्यक्रम में जादूगर से सीधा संवाद करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में अंत्योदय के सपने को साकार करने में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार अपने दायित्व को प्रभावशाली रूप से निभा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के माध्यम से सरकार विकास की विचारधारा के साथ लोकतंत्र तक पहुंचे लोगों को और अधिक जागरूक कर रही है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हर एक व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ना है। पांच पूर्वी राज्यों में केंद्र सरकार और नौ पूर्वी राज्यों में प्रदेश सरकार की जो बनी हुई है। केंद्र व प्रदेश सरकार का ध्यान गरीबों के घर तक सरकारी मंजूरी पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी गरीब, महिला, किसान और युवाओं के लिए कृतसंकल्प हैं। सरकार द्वारा सभी कलाकारों के कल्याण के लिए कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में हर नागरिक की भागीदारी होनी चाहिए। यह यात्रा हमारे जिले में ही नहीं बल्कि पूरे देश के निवासियों के लिए की जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गत 15 नवंबर को झारखंड बाहुल्य क्षेत्र झारखंड के खूंटी से किया था। हरियाणा में 30 नवंबर को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा इस यात्रा का शुभारंभ हुआ। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रयोग करके व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है, जिससे भाई-भतीजावाद बड़ा हो गया है, और क्षेत्रवाद पर अंकुश लग गया है।

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से सरकारी सेवाओं और नामांकन को ऑनलाइन कर दें से इस लाभ वाले लोगों को घर द्वार पर ही मिल रहा है। अब गरीबों का हक कोई छीन नहीं सकता। उन्होंने कहा कि विकास होगा तो देश का विकास होगा। इसी दावे पर केंद्र व राज्य सरकार कश्मीर के चहुंमुखी विकास पर करोड़ों रुपये की याचिका खर्च कर रही है और विभिन्न विकास कार्य शामिल किए जा रहे हैं। उन्होंने आग्रह किया कि वे अपने गांव में मिल जुलकर गांव का चहुंमुखी विकास के लिए कार्य करें। भारत देश को विकसित राष्ट्र बनाने में सभी नागरिक अपनी अहम भूमिका निभायें।

इस पर बीडीपीओ राज सिंह, बलवंत पूनिया, विहारी महेंद्र, सरपंच कृष्ण, एबी उपमुख्यमंत्री रामफल, सुशील, राजबीर, राम कुमार, ओमनाथ, सुरेश पूनिया, हवा सिंह बिश्रोई, लीला राम गिल, वजीर पूनिया, अनूप, रणधीर पूनिया, जोगाराम गिल शामिल हैं। विभिन्न व्यवस्थाओं के अधिकारी-कर्मचारी, बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों में भर्ती नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *