May 18, 2024

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने कन्हड़ी व समैण के स्कूलों में किया बूथों का निरीक्षण

0

टोहाना / 19 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने गांव कन्हड़ी व समैण के स्कूलों में बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बूथों का निरिक्षण करने के बाद आवश्यकता के अनुसार उनमें सुधार के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विधालय में चल रही कक्षाओं का भी जायजा लिया और बच्चों से सवाल जवाब किए।

    एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने मंगलवार को गांव कन्हड़ी व समैण के स्कूलों में बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने कहा कि जिस भी बूथ पर मरम्मत की आवश्यकता है तो मरम्मत कारवाई जाए। कमरों में रंग पेंट करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिस भी बूथ पर रैम्प की मरम्मत करने की आवश्यकता है तो मरम्मत कारवाई जाए। अगर कहीं नए रैम्प बनाने की जरूरत है तो नए रैम्प बनाय जाए। उन्होंने कहा कि विधालय में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने शौचालय का निरिक्षण करते हुए साफ सफाई व पानी की व्यवस्था को दुरस्त रखने के निर्देश दिए। 

    इस दौरान उन्होंने स्कूल में विद्यार्थियों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया और अध्यापकों को निर्देश दिए कि वे विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की जानकारी भी दे। उन्होंने क्लास रूम का निरीक्षण करते हुए बच्चों से सवाल जवाब किए। उन्होंने इसके बाद उन्होंने मिड-डे मिल के अंतर्गत विद्यार्थियों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता की भी जांच की। इस दौरान उनके साथ राजस्व विभाग कानूनगो जसबीर व अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *