May 24, 2024

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर में आयोजित किया गया समारोह

0

हमीरपुर / 26 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने मंगलवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर में हमीरपुर खंड के मेधावी विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार की श्रीनिवास रामानुजन योजना के तहत टैबलेट वितरित किए। दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में सराहनीय प्रदर्शन के लिए इन मेधावी विद्यार्थियों को ये टैबलेट प्रदान किए जा रहे हैं।
 इस अवसर पर सभी मेधावी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि हमीरपुर खंड के करीब 333 बच्चों को श्रीनिवास रामानुजन योजना के तहत टैबलेट दिए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश की शैक्षणिक व्यवस्था में आधुनिक दौर के अनुरूप कई बड़े परिवर्तन कर रहे हैं। इसी कड़ी में सरकारी स्कूलों में इंग्लिश मीडियम आरंभ करने का निर्णय लिया गया है। इन स्कूलों में आधुनिक साइंस लैब, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी और अन्य सभी आधुनिक सुविधाओं का प्रावधान किया जा रहा है।
 सुनील शर्मा बिट्टू ने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि अगर शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर उनके जहन में कोई नया आइडिया या सुझाव है तो वे इसे जरूर साझा करें।

प्रदेश सरकार उस नए आइडिया एवं सुझाव को क्रियान्वित करेगी। विद्यार्थियों को कंप्यूटर, मोबाइल, अन्य डिजिटल उपकरणों और सोशल मीडिया के अत्यधिक प्रयोग से बचने की सलाह देते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि शिक्षा की दृष्टि से इन माध्यमों का सदुपयोग किया जाना चाहिए। बच्चों के अभिभावकों को भी इसका विशेष ध्यान रखना चाहिए।
 इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की प्रधानाचार्य पूनम चौहान ने मुख्य अतिथि, अन्य गणमान्य अतिथियों, मेधावी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का स्वागत किया। टैबलेट वितरण समारोह में उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल, विभाग के अन्य अधिकारी, कांग्रेस के पदाधिकारी, नगर परिषद के पार्षद और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *