June 16, 2024

कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली बतौर मुख्यअतिथि कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

0

टोहाना / 26 जुलाई / न्यू सुपर भारत

 आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आगामी 28 जुलाई को डांगरा रोड स्थित किसान विश्राम गृह में उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य 2047 बिजली महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। भारत सरकार के बिजली मंत्रालय की ओर से उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य अभियान के तहत प्रदेश के सभी जिलों में उपभोक्ता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

उपमंडलाधीश अनिल कुमार दून ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मंगलवार को अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि कार्यक्रम में हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे, जबकि उपायुक्त प्रदीप कुमार विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

बैठक में एसडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय रहते सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम का उद्देश्य जहां केंद्र व प्रदेश सरकार की बिजली क्षेत्र में आठ साल की उपलब्धियां हैं, उनको जन-जन तक पहुंचाना है, वहीं आमजन को बिजली के उपयोग व इसके विकल्प के बारे में भी जागरूक करना है।

उन्होंने बताया कि जिला में सर्किल स्तर पर लोगों को बिजली संरक्षण के प्रति जागरूक करने के साथ उन्हें बिजली विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों से भी अवगत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि 28 जुलाई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति, बिजली संरक्षण पर आधारित नुक्कड़ नाटक, नवीकरणीय उर्जा पर आधारित लघु फिल्म प्रस्तुत की जाएगी।

मंगलवार को छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक सहित अन्य संस्कृतिक कार्यक्रम का पूर्व अभ्यास किया। एसडीएम ने क्षेत्र के नागरिकों से महोत्सव में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया है। बैठक में एक्सईएन रणबीर सिंह, बीबीएमबी एसडीओ अमित गुलाटी, बीडीपीओ नरेंद्र सिंह, नगर परिषद सचिव महावीर सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *