June 17, 2024

नूरपुर प्रशासन ने अब तक 226 गरीब परिवारों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ।

0

गरीब परिवारों को राशन बांटते एस डी एम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर व अन्य

*कंडवाल स्कूल में अब तक 43 लोगों को किया गया क्वारंटाइन।

नूरपुर / 31 मार्च / पंकज   

लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों के कामगारों सहित स्थानीय गरीब परिवारों की रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने अब तक 226 परिवारों की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं। एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि आज भी प्रशासन द्वारा 27 गरीब परिवारों को जरूरी वस्तुएं वितरित की गईं। इस अवसर पर नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उपस्थित रहे ।  

एसडीएम ने बताया कि इन परिवारों को 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 2 किलो दाल के अतिरिक्त  तेल, नमक, हल्दी, साबुन व आलू आदि वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि उपमंडल में किसी भी प्रवासी व स्थानीय गरीब परिवार को इस कठिन समय में भूखा नहीं रहने दिया जायेगा तथा प्रशासन की तरफ से ऐसे हर परिवार को संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।   

उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए तैनात लोगों के अतिरिक्त प्रयोग में लाए जा रहे वाहनों को विशेष अनुमति पास जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस के अलावा गंभीर  बीमारी व अन्य इमरजेंसी में भी लोगों को ऑनलाइन व ऑफ़लाइन पास जारी करने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कई बीमार व्यक्तियों को अधिकृत स्थानीय केमिस्ट्स के माध्यम से आवश्यक दवाईयां प्रथमिकता पर उपलब्ध करवाई जा रही हैं।     

एसडीएम ने बताया कि गत दिवस 36 लोगो को कंडवाल स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। इसके अतिरिक्त एक व्यक्ति को सोमवार रात को, जबकि 6 लोगों को आज मंगलवार को क्वारंटाइन किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक 43 लोगों को कंडवाल आइसोलेशन सेन्टर में क्वारंटाइन किया जा चुका है।       

एसडीएम ने सभी लोगों से अपील की है कि उन्हें रोजमर्रा की जरूरत की किसी भी चीज की कमी नहीं आने दी जाएगी, पर लोग जहां पर हैं, वहीं पर रहें तथा बेवजह घरों से बाहर न निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *