June 17, 2024

पहली से 7 अप्रैल तक चलेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान: सुरेन्द्र ठाकुर

0

एस डी एम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर

नूरपुर / 31 मार्च / पंकज

एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार राज्य व्यापी एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत उपमंडल में पहली अप्रैल से विशेष अभियान शुरू होगा तथा यह अभियान सात अप्रैल तज जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारियों के अतिरिक्त सम्बंधित क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता गांव- गांव जाकर प्रत्येक परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। इसके अलावा पिछले 28 दिनों के भीतर विदेश से यात्रा करके आने वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री हासिल करेंगे।     

एसडीएम ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को इस दौरान कोविड-19 के लक्षणों तथा उसकी सावधानियों के बारे में जागरूकता प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान  किसी भी व्यक्ति में कोरोना बीमारी के लक्षण पाए जाने पर उसे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से सांय 4 बजे तक पूरा किया जाएगा तथा सभी टीमें सम्पूर्ण जानकारी हासिल कर शाम तक इसे गुगल फार्म पर विभाग से सांझा करेंगी।          

एसडीएम ने बताया कि सभी टीमें बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता  की विशेष निगरानी में कार्य को पूरा करेंगी। उन्होंने सभी से इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी ट्रेवल हिस्ट्री व बीमारी के बारे में कोई जानकारी न छुपाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *