May 24, 2024

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत आईटीआई झज्जर एट गुढ़ा के छात्रों ने की तिरंगा पदयात्रा

0

झज्जर / 09 अगस्त / न्यू सुपर भारत

प्रदेश में  हर घर तिरंगा  कार्यक्रम के  सफल आयोजन हेतु एक तिथिवार कार्यक्रम  सूची तैयार की गयी है जिसका अनुमोदन मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा किया गया। राष्ट्रध्वज की मूल भावना पर आधारित कार्यक्रम सभी सरकारी, गैर सरकारी विश्वविद्यालयों, तकनीकी महाविद्यालयों, औधोगिक प्रशिक्षण संस्थानों व स्कूलों में आयोजित किये जा रहे है।

 हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत  राजकीय औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान झज्जर एट गुढ़ा के छात्रों ने गांव गुढ़ा में तिरंगा पदयात्रा कर सरकार के इस कार्यक्रम को सफल कराने हेतु लोगों को जागरूक किया। संस्थान में मंगलवार को तिरंगा पदयात्रा का आयोजन हुआ।

संस्थान के प्रधानाचार्य जीतपाल ने बताया कि हम  सभी भारतवासी तिरंगे का सम्मान करते हैं तथा हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी छात्रों, प्रशिक्षकों में उत्साह है। उन्होंने बताया कि सभी छात्रों को संविधान व तिरंगे के बारे में जानकारी दी तथा सभी छात्रों व प्रशिक्षकों को अपने घरों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर सभी छात्रों में तिरंगे के प्रति एक अलग ही उत्साह देखने को मिला।  छात्रो ने वन्दे मातरम् , भारत माता की जय उद्दघोषो से पूरे वातावरण को गुंजायमान किया व देशभक्ति गीतों के साथ  तिरंगे के प्रति अपने सम्मान को प्रकट करते हुए पदयात्रा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *