June 17, 2024

गवर्नमेंट आई. टी. आई. और स्टेट ऑफ आर्ट आई. टी. आई. कालेज, सुन्नी के युवाओं को सशस्त्र बलों और अग्निपथ योजना के बारे मे दी जानकारी

0

शिमला / 12 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

सेना भर्ती कार्यालय शिमला के अधिकारी सूबेदार मेजर सुरेश डी व सहयोगी ने गवर्नमेंट आई. टी. आई. और स्टेट ऑफ आर्ट आई. टी. कालेज, सुन्नी, शिमला के युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए जागरूक व प्रेरक व्याख्यान दिया। इसमें कॉलेज के युवाओं ने जागरूकता सह प्रेरक व्याख्यान में बढ़चढ़ कर भाग लिया। अधिकारी ने युवाओ को सशस्त्र बलों और अग्निपथ योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने नए भर्ती नियमों के बारे में जानकारी देते हुए बताया की अब भर्ती प्रक्रिया में पहले आनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी और परीक्षा में उत्तीर्ण आवेदकों को दौड़ और चिकित्सा के लिए बुलाया जाएगा। 
उन्होंने कहा की इच्छुक युवा अगली भर्ती के लिए वेबसाइट पर आवेदन कर सकेंगे। भर्ती नियमों के अनुसार टेक्निकल कैटेगरी के अभ्यर्थी को आई.टी.आई. सर्टिफिकेट धारकों को सर्टिफिकेट के अनुसार बोनस मार्क मिलते है।

जैसे कि एक वर्ष, दो वर्ष और डिप्लोमा धारकों को क्रमशः 30, 40 और 50 मार्क्स बोनस के रूप मे दिये जाते है। 
उन्होंने बताया कि आनलाइन आवेदन करने व परीक्षा डेमो देखने के लिए www.joinindianarmy.nic.in मेल को देख कर सीख सकते है। इस अवसर पर लगभग 112 लड़के, 75 लड़कियाँ व 10 कॉलेज के टीचर मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *