June 17, 2024

संत शिरोमणि गुरू रविदास जयंती पर 13 फरवरी से हरियाणा में चलाया जाएगा महासफाई अभियान

0

टोहाना / 5 फरवरी / न्यू सुपर भारत

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा में महासफाई अभियान चलाएगा। इसकी विधिवत शुरुआत प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली स्वयं 13 फरवरी को टोहाना विधानसभा के अपने गांव बिढ़ाईखेड़ा से करेंगे। कैबिनेट मंत्री शनिवार को टोहाना बस अड्डा रोड स्थित अपने कार्यालय में जन समस्याएं सुन रहे थे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने लोगों से महासफाई अभियान में भागीदारी की अपील भी की।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि हरियाणा के सभी ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी क्षेत्रों में संत शिरोमणि गुरू रविदास जयंती पर 13 फरवरी से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दिन टोहाना से एक लाख लोग इसमें भागीदारी करेंगे।

उन्होंने इस स्वच्छता अभियान में जागो दिशा सही सोच नई के वालिंटियर व जनता के चुने हुए सभी प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे इस अभियान में आगे आए। उन्होंने कहा कि हमारे विधायक साथी, नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका के पार्षद, पूर्व पार्षद, सभी पूर्व सरपंच व पंच, जिला परिषद व ब्लॉक समिति के पूर्व मेंबर, विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि भी इस स्वच्छता अभियान में अपना पूर्ण सहयोग दें।

उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से निकलने वाले कूड़े को इधर-उधर न फैंककर प्रतिदिन इसका उचित निपटान करें या फिर नगर परिषद व नगर पालिका की गाडिय़ों में ही कूड़े को डालें। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने आसपास के एरिया को साफ-स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी भी स्वयं लें और इस नेक कार्य के लिए आगे आए।

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने नागरिकों से अपील करते करते हुए कहा कि स्वच्छता को प्रत्येक व्यक्ति अपने आचरण में इस तरह अपना लें कि यह उसकी आदत बन जाए। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई के प्रति दूसरे लोगों को भी निरंतर प्रेरित करें। स्वच्छता से हमारा जीवन अच्छा बनेगा और अनेक बीमारियों से बचाव संभव होगा। इस मौके पर एसडीएम डॉ. चिनार चहल, डीएसपी बिरम सिंह, कार्यकारी अभियंता देवेंद्र सिंह, बीडीपीओ नरेंद्र सिंह, कल्याण अधिकारी लालचंद बिश्रोई, मनोज बबली, नत्थूराम, विनोद बबली, एसडीओ औम प्रकाश आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *