June 17, 2024

बकाया वसूली की प्राथमिकता के आधार पर रिकवरी करें राजस्व अधिकारी : डीसी प्रदीप कुमार

0

फतेहाबाद / 17 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

सरकार के बकाया वसूली को प्राथमिकता के आधार पर रिकवर कर सरकारी खजाने में जमा करवाएं। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कौताही नहीं रहनी चाहिए। ये निर्देश उपायुक्त प्रदीप कुमार ने लघु सचिवालय के सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक में दिए।

उपायुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सरकारी बकाया वसूली जैसे माल आबियाना, स्टांप ड्यूटी, बैंक ड्यूज, कोर्ट जुर्माना की बकाया वसूली करें। अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर इस कार्य को लेते हुए परिणाम दें। उन्होंने कहा कि सरकारी बकाया वसूली में किसी भी प्रकार की कौताही नहीं होनी चाहिए। कौताही करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने राजस्व विभाग के बकाया वसूली और उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं की समीक्षा की और कहा कि सभी तहसीलदार व नायाब तहसीलदार अपनी जमाबंदियां पूरी कर लें। जमाबंदी लंबित है तो उसे आगामी एक सप्ताह में निपटाएं। इसके साथ ही सरकार ने रजिस्ट्री के साथ ही इंतकाल करने की हिदायत जारी की हुई है।

सभी तहसीलदार व नायाब तहसीलदार नागरिकों को रजिस्ट्री के वक्त ही उसका इंतकाल करके दें। रजिस्ट्री के दिन ही उसकी डिलीवरी कर दी जाए। उपायुक्त ने कहा कि जो पुराने इंतकाल लंबित हैं, उन्हें भी आगामी दस दिनों में पूरा कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि इसके लिए अलग से ड्यूटियां निर्धारित कर ली जाए। उपायुक्त ने सभी एसडीएम, तहसीलदार व नायाब तहसीलदार से कहा कि वे अपनी-अपनी कोर्ट में नियमित सुनवाई करें और नागरिकों के केसों का निपटान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *