May 24, 2024

नपा के दर्जे को लेकर बादली, पाहसौर व एमपी माजरा में जनमत संग्रह पहली अक्टूबर को : डीसी

0

झज्जर / 25 सितंबर / न्यू सुपर भारत

हरियाणा सरकार ने झज्जर जिला के बादली में नगर पालिका के दर्जे को लेकर जनमत संग्रह कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए आगामी शनिवार पहली अक्टूबर को नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले बादली, पाहसौर व एमपी माजरा के सभी मतदान केंद्रों पर जनमत संग्रह कराया जाएगा। डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार से मिले निर्देशों की पालना में जनमत संग्रह के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी आरंभ कर दी है।

कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि नगर पालिका के दर्जे को लेकर होने वाले जनमत संग्रह का उद्देश्य क्षेत्र में सैंपल सर्वेक्षण की बजाए अधिकतर मतदाताओं की रायशुमारी करना है। लोकतांत्रिक प्रणाली में जनता के बहुमत से ही निर्णय लेने की आदर्श परंपरा स्थापित है। जिसके चलते क्षेत्र के मतदाता यह तय कर सकेंगे कि उन्हें नगर पालिका का दर्जा चाहिए या नहीं। इसके लिए जिला प्रशासन ने पहली अक्टूबर शनिवार को जनमत संग्रह को लेकर आवश्यक प्रक्रिया भी आरंभ कर दी है।  

उल्लेखनीय है कि बादली में नगर पालिका के दर्जे को बनाए रखने के लिए बीते दिनों क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ से मुलाकात की थी। वहीं इससे पहले एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से भी मिलकर अपनी मांग रखी थी। स्थानीय निवासियों की मांग पर सरकार ने क्षेत्र में जनमत संग्रह कराने का निर्णय लिया है। इस जनमत संग्रह से क्षेत्र में नगर पालिका के दर्जे को लेकर बने गतिरोध का लोकतांत्रिक तरीके से समाधान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *