June 17, 2024

रेडक्रॉस के स्वयंसेवकों ने निकाली मोटर साइकिल तिरंगा यात्रा, डीसी ने झंडी दिखाकर किया रवाना

0

फतेहाबाद / 5 अगस्त / न्यू सुपर भारत  

आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत की गई है, जिसके तहत स्कूली बच्चों, युवाओं, खिलाडिय़ों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को देश भक्ति का संदेश दिया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के स्वयंसेवकों ने शुक्रवार को लघु सचिवालय से मोटर साइकिल तिरंगा यात्रा निकाली। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने इस यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह यात्रा शहर के डीएसपी रोड, जवाहर चौक, लाल बत्ती चौक से होते हुए वापिस पुराना बस अड्डा पर पहुंची।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने अपने संबोधन में रेडक्रॉस के स्वयंसेवकों व युवाओं से कहा कि देश की आन-बान-शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराने के लिए असंख्य वीर शहीदों ने अपने प्राणों न्यौछावर किए हैं। केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत घर-घर तिरंगा फहराने की जो मुहिम चलाई है, वह अपने आप में राष्ट्रभक्ति की एक अनूठी मिशाल है। इस मुहिम से युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जागृत होगी। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के माध्यम से देश का आम नागरिक आजादी के अमृत महोत्सव सेे जुड़ेंगे और अपने-अपने घरों पर तिरंगा झंडा फहराकर गर्व महसूस करेंगे।

उन्होंने नागरिकों को आह्वान किया कि वे हर घर तिरंगा मुहिम को सफल बनाने के लिए इस अभियान में हिस्सा लें और 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा झण्डा फहराकर दूसरे लोगों को भी देशभक्ति का संदेश दें। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव सुरेंद्र श्योराण, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *