May 25, 2024

भगवान जग्गननाथ की प्रतिमा के समक्ष माथाटेक कर आर्शीवाद भी किया प्राप्त

0

अम्बाला / 11 जुलाई / न्यू सुपर भारत

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने सोमवार को प्राचीन हनुमान मन्दिर रेलवे रोड अम्बाला शहर से पूजा-अर्चना करते हुए भगवान जग्गननाथ रथ यात्रा का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने रथयात्रा के आगे झाडू भी लगाया।  उन्होंने भगवान जग्गननाथ की प्रतिमा के समक्ष माथाटेक कर आर्शीवाद भी प्राप्त किया।


विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर रथ यात्रा का शुभारम्भ करते हुए उपस्थित श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अम्बाला शहरवासियों के लिए यह सौभाग्य का दिन है कि आज यहां पर भगवान जग्गनाथ की रथयात्रा निकाली जा रही हैं। सभी भक्तों में यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। भक्तिमय वातावरण में भक्त हरे राम हरे कृष्णा के  गीतों पर झूम रहें हैं। भारी संख्या में श्रद्धालुओं को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अम्बाला शहर के अन्दर पुरी जैसा दृश्य स्थापित हो रहा हैं।

उन्होनें इस मौके पर यह भी कहा कि प्राचीन हनुमान मन्दिर से यात्रा का शुभारम्भ हुआ है और यह रथयात्रा अम्बाला शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए सैक्टर-7 स्थित नीलकंठ मन्दिर में जाकर सम्पन्न होगी। उन्होनें इस मौके पर यह भी कहा कि साक्षी गोपाल महाराज जी ने अपना पूरा जीवन भक्ति में लगा दिया हैं। इस्कॉन प्रचार समिति द्वारा इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं। उन्होनें यह भी कहा कि भक्त और प्रभु का अहम रिश्ता होता हैं। उन्होंने भगवान राम और केवट का एक उदाहरण भी प्रस्तुत किया।


साक्षी गोपाल महाराज ने इस मौके पर कहा कि कोरोना काल के चलते पिछले दो वर्षो में भगवान जग्गनाथ यात्रा का आयोजन नहीं किया गया था लेकिन अब इस यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं और इस रथयात्रा में भक्त भारी संख्या में शामिल होकर भक्तिमय हो रहे हैं। रथयात्रा का बाजारों में श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत भी किया।


इस मौके पर साक्षी गोपाल महाराज, इस्कॉन प्रचार समिति अम्बाला के प्रधान विभोर गोयल, अजय अग्रवाल, अमित गुप्ता, अनिल कपूर, विपिन अग्रवाल, विशाल, संजय अग्रवाल, गौरव चितकारा, संजीव गोयल टोनी, हितैष जैन, अर्पित अग्रवाल के साथ-साथ भारी संख्या में श्रद्धालु व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *