June 17, 2024

ट्रिपल ईंजन की सरकार से फतेहाबाद के विकास को दी जाएगी नई गति : सुनीता दुग्गल

0

फतेहाबाद / 11 जुलाई / न्यू सुपर भारत


स्थानीय नगर परिषद के सभागार में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें नव-निर्वाचित नगर परिषद के चेयरमैन राजेंद्र खिची व सभी नगर पार्षदों को शपथ दिलाई गई। सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम की मौजूदगी में उपायुक्त प्रदीप कुमार ने नगर परिषद चेयरमैन खिची व नव-निर्वाचित पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि जिस प्रकार से फतेहाबाद को पिंक सिटी का नाम दिया गया है, उसी प्रकार से आमजन के सहयोग से शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाना है।

अपना संदेश देते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि नगर परिषद चेयरमैन व पार्षदों पर शहर के विकास का बहुत बड़ा दायित्व होता है। ऐसे में नव-निर्वाचित पार्षदों का यह कत्र्तव्य बनता है कि वे शहर वासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए यहां की प्रमुख समस्याओं का तत्परता से समाधान करें। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

सांसद ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और इसके साथ-साथ फतेहाबाद नगर परिषद में भी भाजपा समर्पित चेयरमैन बनने से यहां की ट्रिपल ईंजन की सरकार बन गई है, जिससे विकास कार्यों को नई गति मिलेगी तथा आमजन की समस्याओं का समाधान शीघ्र होगा। शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद महिला पार्षदों को अपना संदेश देते हुए सांसद ने कहा कि महिला पार्षद अपनी जिम्मेवारी को स्वयं निभाएं न कि उनके स्थान पर पार्षद पति कार्य करें। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं पूर्णरूप से सक्षम हैं और वे आत्मनिर्भर हो चुकी है। यह नगर परिषद में निर्वाचित 11 महिलाओं का सौभाग्य है

कि उनको शहर में सेवा करने का मौका मिला है। श्रीमती दुग्गल ने नव-निर्वाचित नगर परिषद चेयरमैन खिची व पार्षदों को अपनी तरफ से शुभकामनाएं दी। इस दौरान मौजूद राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने कहा कि उनको नगर परिषद चुनाव के लिए फतेहाबाद की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। आमजन के सहयोग से यह चुनाव शांतिपूर्वक व निष्पक्ष ढंग से संपन्न हुआ, जिसके लिए नव-निर्वाचित चेयरमैन, पार्षद व यहां की जनता धन्यवाद की पात्र है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने नव-निर्वाचित चेयरमैन व पार्षदों को जनता की सेवा में जुट जाने का आह्वान किया।


कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक दुड़ाराम ने नव-निर्वाचित नगर परिषद चेयरमैन खिची व पार्षदों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस उम्मीद व विश्वास के साथ लोगों ने उनको शहर की एक तरह से छोटी सरकार के रूप में चुना है, उसी प्रकार से वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरें और शहर की समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए सभी पार्षद मिलकर कार्य करें, ताकि विकास कार्यों को और तेज गति प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि शहर में पेयजल, सीवरेज व बरसाती पानी की निकासी की समस्या नहीं रहने दी जाएगी, इसके लिए 10 करोड़ रुपये के टैंडर खोले जा चुके हैं, जिसके तहत शीघ्र कार्य शुरू करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर के चहुंमुखी विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। हम सभी मिल जुलकर विकास के मामले में फतेहाबाद को अग्रणी पंक्ति में लाएंगे।


इस दौरान उपायुक्त प्रदीप कुमार ने भी नव-निर्वाचित नगर परिषद चेयरमैन खिची व पार्षदों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि वे प्रशासन के साथ सामंजस्य बनाकर कार्य करें। प्रशासन की तरफ से उनको पूरा सहयोग दिया जाएगा। उपायुक्त ने नव-निर्वाचित नप चेयरमैन राजेंद्र खिची व सभी 27 पार्षदों को उपायुक्त ने कहा कि पार्षद अपने-अपने वार्डों की समस्याओं को चिन्ह्ति करें, ताकि अधिकारियों के साथ मिल बैठकर उन समस्याओं का हल जल्द से जल्द किया जा सके।

इस दौरान नव-निर्वाचित नगर परिषद प्रधान खिची व कार्यक्रम में मौजूद पार्षदों ने कार्यक्रम में मौजूद सांसद श्रीमती दुग्गल, विधायक दुड़ाराम, राज्यसभा सांसद श्री वत्स व उपायुक्त श्री कुमार को आश्वस्त किया कि वे पूरी ईमानदारी व लगन से अपना काम करेंगे और जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करेंगे।


सांसद श्रीमती दुग्गल, विधायक दुड़ाराम व राज्यसभा सांसद श्री वत्स ने नव-निर्वाचित चेयरमैन खिची को कुर्सी पर बैठाकर पदभार ग्रहण करवाया। इस दौरान एडीसी अजय चोपड़ा, भाजपा जिलाध्यक्ष बलदेव ग्रोहा, टेकचंद मिढ्ढा, विजय गोयल, नरेश सरदाना, आत्मा राम बैनीवाल, सुनील, राजपाल बैनीवाल, राजेंद्र प्रजापति, एडवोकेट प्रवीण जोड़ा, राधा कृष्ण नारंग के अलावा नगर परिषद के पूर्व पार्षद व शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *