May 24, 2024

सरवीण चौधरी ने बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाकर किया अभियान का शुभारंभ

0

नागरिक अस्पताल भोरंज में बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाकर अभियान का शुभारंभ करती विधायक कमलेश कुमारी

विधायक कमलेश कुमारी ने नागरिक अस्पताल भोरंज में किया शुभारंभ

हमीरपुर / 14 फरवरी / न्यू सुपर भारत

पोलियो उन्मूलन अभियान के तहत रविवार को हमीरपुर जिला में 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई गई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने हमीरपुर के सर्किट हाउस में स्वयं शिशुओं को पोलियो ड्राप्स पिलाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक नरेंद्र ठाकुर, उपायुक्त देवाश्वेता बनिक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिले में 5 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाने के लिए कुल 282 बूथ स्थापित किए गए थे। इन पर स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और अन्य कर्मचारियों सहित कुल 1128 कर्मचारी तैनात किए गए थे। इनके अलावा 56 सुपरवाइजर भी तैनात किए गए थे।  डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि जिला में 5 वर्ष तक की आयु के लगभग 33,831 बच्चों को दवाई पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। रविवार को अगर किन्हीं कारणों से कोई बच्चा छूट गया हो तो उसे भी दवाई पिलाने के लिए पोलियो उन्मूलन अभियान की टीमें 15, 16 और 17 फरवरी को घर-घर जाएंगी।

हमीरपुर के सर्किट हाउस में बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाकर अभियान का शुभारंभ करती सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी।


 उधर, नागरिक अस्पताल भोरंज में विधायक कमलेश कुमारी ने भी बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. ललित कालिया और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *