June 17, 2024

बस में वैक्सीनेटिड व्यक्ति ही कर सकेंगे यात्रा, डीसी प्रदीप कुमार ने दिए चैकिंग के आदेश

0

फतेहाबाद / 4 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने, लोगों को कोविड-19 के उचित व्यवहार की पालना सुनिश्चित करवाने तथा टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए गठित नोडल अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए है कि लोगों को कोविड-19 के उचित व्यवहार की पालना सुनिश्चित करवाई जाए। उन्होंने रोडवेज महाप्रबंधक को निर्देश दिए कि बस अड्डों पर बसों में यात्रा करने वाले नागरिकों के वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चैक किए जाएं। जिस यात्री के पास वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं है, उन्हें बस में न बैठाया जाए।

उन्होंने नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए है कि वे सार्वजनिक स्थलों सब्जी मंडी, बाजार, बस अड्डो, रेलवे स्टेशन पर निगरानी रखें और जिन लोगों के पास मास्क नहीं है, उनके चालान किए जाए। जिस संस्थान में कोविड-19 के उचित व्यवहार की पालना नहीं करवाई जा रही है, उस संस्थान का भी चालान किया जाए।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने नोडल अधिकारियों से कहा है कि नियमों की पालना न करने वाले लोगों पर जुर्माना व नियमानुसार उचित कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे यात्रा करते समय अपना वैक्सीन प्रमाण पत्र साथ रखे। इसके अलावा जिन नागरिकों ने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है, वे वैक्सीनेशन अवश्य करवाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सार्वजनिक स्थानों जैसे सब्जी मंडी, बस अड्डा इत्यादि पर वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करें।

5 से 10 जनवरी तक स्कूलों में चलेगा वैक्सीनेशन कैंप:-
जिला में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपना शैड्यूल तैयार कर लिया है। शिक्षा विभाग के साथ तालमेल करते हुए स्कूलों में 5 जनवरी से 10 जनवरी तक वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे।

जिला में 46 हजार ऐसे बच्चे हैं, जो 15 से 18 आयु वर्ग के है, जो स्कूलों में अध्ययनरत है। दिसंबर 2007 से पहले जन्म हुए सभी बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने प्राइवेट स्कूलों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने स्कूलों में शैड्यूल अनुसार यह वैक्सीनेशन करवाए।

कार्यालयों में लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं:-
उपायुक्त प्रदीप कुमार ने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे कार्यालयों में समय पर पहुंचें। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी समय पर आने के लिए पाबंद करें। कार्यालयों में आने वाले आगंतुकों के वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र देखें। बिना प्रमाण पत्र के आगंतुकों को डील न किया जाए। उन्हें समझाए कि वे वैक्सीन अवश्य लगवाए। कार्यालयों में फेस मास्क लगाकर ही प्रवेश किया जाए।

ये रहे मौजूद:-
बैठक में एडीसी अजय चोपड़ा, एसडीएम राजेश कुमार, सीटीएम अंकिता वर्मा, सुरेश कुमार, डीएसपी गीतिका जाखड़, सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, डीईओ दयानंद सिहाग, डीईटीसी वीके शास्त्री, ईओ ऋषिराज, बीडीपीओ संदीप भारद्वाज, तहसीलदार रणविजय सिंह, एलडीएम जसवंत गोदारा, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुनीता सोखी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *