June 16, 2024

बिना डरे 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे अवश्य लगवाएं कोरोना वैक्सीन : डीईओ दयानंद सिहाग

0

फतेहाबाद / 3 जनवरी / न्यू सुपर भारत

देश में कोरोना की तीसरी लहर के चलते लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करने को लेकर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मोची चौबारा के स्वयंसेवकों ने एनएसएस शिविर के दौरान सोमवार को गांव में जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली को जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इससे पूर्व बतौर मुख्यातिथि शिविर में पहुंचे डीईओ दयानंद सिहाग ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कोरोना महामारी से बचाव और वैक्सीनेशन बारे विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर ढाणी गोपाल स्कूल के मुख्याध्यापक उग्रसैन, भारत स्काऊट एंड गाईड जिला संगठन आयुक्त रामचन्द्र वर्मा ने भाग लिया वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्रिंसीपल सुदेश रत्न ने की।

कार्यक्रम अधिकारी विजय कुमार ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। रैली के दौरान स्वयंसेवकों ने गांव की विभिन्न गलियों में जाकर लोगों को कोरोना के लक्षण, इससे बचाव के उपायों तथा वैक्सीनेशन बारे जानकारी दी।

स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए डीईओ दयानंद सिहाग ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन बड़ी तेजी से फैल रहा है। कोरोना से बचाव के लिए लोगों का जागरूक होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर हमें बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का अवश्य पालन करें। उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि इस बार लोग कोरोना के नियमों का पालन करने को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं जोकि खतरनाक है। देश को इस महामारी से बचाने के लिए हमें कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन को सबसे बड़ा हथियार बताते हुए दयानंद सिहाग ने कहा कि जिन ग्रामीणों ने अभी तक कोरोना की दोनों डोज नहीं लगवाई है, वे वैक्सीन अवश्य लगवा लें।

उन्होंने बताया कि आज से देश में 15 से 18 साल के बच्चों का भी वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। उन्होंने इस आयु वर्ग के बच्चों से भी वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया। इस अवसर पर अंग्रेजी प्रवक्ता जसवंत सिंह, रमेश कुमार, रामनिवास, कुलदीप, सुनील कड़वासरा सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *