May 24, 2024

बीडीपीओ व बीईओ ने नागरिकों को दिलाई विकसित भारत बनाने की शपथ

0

टोहाना / 18 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा का सोमवार को गांव रत्ताखेड़ा व पिरथला में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। समाज सेवी विनोद बबली ने यात्रा का स्वागत कर जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया व विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टाल का निरीक्षण कर विभागों की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी राम रत्न व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हुक्म चन्द ने नागरिकों को विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई।

विनोद बबली ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा नागरिकों के लिए वरदान साबित हो रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से जोड़कर नागरिकों को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से देश-प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का दौर शुरू हुआ है, जिसके परिणाम स्वरूप अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई पात्र व्यक्ति किसी वजह से सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए हैं तो वे अब इस यात्रा के दौरान अपने गांव में ही आवेदन कर योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में अंत्योदय के स्वप्न को साकार करने में वर्तमान सरकार अपना दायित्व प्रभावी रूप से निभा रही है।

      विनोद बबली ने कहा कि विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने टोहाना विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास करवाया है। गांवों में शहरों की तर्ज आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कारवाई जा रही। उन्होंने कहा कि टोहाना हल्के की वर्षों पुरानी माँगों को पूरा कराने का किया। आज क्षेत्र के प्रत्येक घर में नल से शुद्ध जल उपलब्ध करवाने की दिशा में काम किया जा रहा है। गांवों में बहुउद्देशीय मल्टीपर्पज हाल का निर्माण करवाया जा रहा है जहा पर विवाह शादियों जैसे सामुहिक कार्यक्रम किए जा सकेंगे। देवेन्द्र सिंह बबली ने गांवों में गली व नालियों से आगे बढ़ते हुए जीम व ईलाइब्रेरी जैसी सुविधाएं गांवों के युवको को देने का किया। जागो दिशा सोच नई संगठन की टीम निरन्तर आपकी सेवा में कार्य कर रही।

      कार्यक्रम में बच्चों द्वारा हरियाणवी गीतों व डांस के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया। जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रचार अमले ने ‘विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रमों में’ विकास गीतों के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी। एलईडी युक्त वैन में केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई। प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *