May 24, 2024

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने आयोजित किए जागरुकता कार्यक्रम

0

भोरंज / 04 जनवरी / न्यू सुपर भारत

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से वीरवार को भोरंज उपमंडल की ग्राम पंचायत बधानी और ग्राम पंचायत चंबोह में नशा निवारण पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में जिला कल्याण अधिकारी गीता मरवाहा और तहसील कल्याण अधिकारी बलदेव सिंह चंदेल भी उपस्थित रहे।  इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबद्ध नटराज कला मंच नादौन के लोक कलाकारों ने गीत-संगीत और लघु नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाया तथा इस सामाजिक बुराई का कड़ा विरोध करने का संदेश दिया।

तहसील कल्याण अधिकारी बलदेव सिंह चंदेल ने बताया कि नशा एक जहर है जो धीरे-धीरे इंसान की जिंदगी को खत्म कर देता है। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी तरह का नशा नहीं करना चाहिए और बचपन में ही छोटे बच्चों को अच्छी आदतों की तरफ डालना चाहिए। उन्हांेने कहा कि अगर हमारे गांव-मोहल्ले में कोई भी किसी भी तरह के नशीले पदार्थ की सप्लाई करता है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस या फिर पंचायत प्रधान को देनी चाहिए।

तहसील कल्याण अधिकारी ने कहा कि नशा करने वाला व्यक्ति इसके सेवन के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशे के दो ही परिणाम होते हैं और वे हैं मौत या जेल। नशा पूरे परिवार की खुशियों को तबाह करके रख देता है।इस अवसर पर ग्राम पंचायत बधानी के प्रधान विनोद कुमार, उपप्रधान विपिन कुमार, वार्ड पंच उर्मिला देवी, ग्राम पंचायत चंबोह के प्रधान विपन कुमार, उपप्रधान महिंदर सिंह और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *