May 18, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के तहत जिला के गांव सुलीखेड़ा व गदली में आयोजित कार्यक्रम

0

फतेहाबाद / 15 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद के तहत जिला के गांव सुलीखेड़ा व गदली में  आयोजित कार्यक्रम में  पंचायत समिति क ी  चैयरमेन ज्योति लूना, वाइस चैयरमेन राजपाल बैनिवाल ,प्रवीण गोदारा, सरपंच सुनीता देवी, बंसीलाल सिहाग,संदीप नेहरा, जसवंत माचरा, रोशन लाल, जयदेव भारद्वाज,सरजीत, रेलवे विभाग के अधिकारी जेपी पाहवा, पंचायत, स्वास्थय ,शिक्षा कृषि, पशुपालन  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों व ग्रामीणों ने बढचढकर भाग लिया और यात्रा का जोरदार स्वागत किया।  कार्यक्रम में  राजपाल बैनीवाल व वाइस चैयरमेन बंसीलाल ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा का असली उद्देश्य हर एक नागरिक को केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना है और यात्रा के दौरान ही पात्र व्यक्तियों को लाभ देना है।

उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 9 सालों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और 9 सालों में हरियाणा की मनोहर लाल सरकार की जो भी योजनाएं बनी हैं यदि कोई व्यक्ति उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो उन्हें योजनाओं से जोडक़र लाभान्वित किया जा रहा है। मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व वंचित व्यक्ति तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने प्रदेश हित के ड्रीम प्रोजेक्ट या आमजन से जुड़ी महत्वाकांक्षी योजनाओं की तय सीमा के अंदर डिलिवरी सुनिश्चित करते हुए अनुकरणीय कदम बढ़ाए हैं, जो सराहनीय कदम है।

उन्होनें उपस्थित लाभार्थियों को जागरूक व प्रेरित किया और हमारा संकल्प-विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल का अवलोकन करते हुए लोगों का जागरूक किया। स्टॉल पर आने वाले प्रत्येक नागरिक को अपने-अने विभाग की योजनाओं की जानकारी दी गई। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा प्रदत्त सेवाओं का लाभ वास्तविक रूप से जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे इसके लिए परिवार पहचान पत्र हरियाणा में योजनाओं के क्रियान्वयन का सशक्त माध्यम बन गया है। उन्होंने ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प की शपथ भी दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *