May 18, 2024

केन्द्रीय विद्यालय फतेहाबाद में हुआ वार्षिक खेलकूद दिवस का आयोजन

0

फ़तेहाबाद / 15 दिसम्बर / न्यू सुपर भारत

केंद्रीय विद्यालय फतेहाबाद में शुक्रवार दिनांक 15-12-2023 को वार्षिक खेलकूद दिवस  उत्साहपूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम में सिटी मजिस्ट्रेट और विद्यालय के नॉमिनी चेयरमैन श्री सुरेश , एचसीएस बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। स्काउट प्रभारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में विद्यालय की स्काउट-गाइड कलर पार्टी ने उनका स्वागत किया। अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्य सांवर मल ने की। बच्चों ने समूह गीत के माध्यम से अतिथियों के स्वागत किया। इस अवसर पर चारों सदनों के बच्चों ने मार्च पास्ट का प्रदर्शन कर मुख्य अतिथि को सलामी दी। उसके बाद संगीत शिक्षिका विजेता चौधरी के नेतृत्व में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय की शारीरिक शिक्षिका सरोज बाला द्वारा विद्यालय की साल पर्यंत की खेल संबंधी जानकारी दी गई।सचिन यादव ने उत्कृष्ट तरीके से मंच का संचालन किया। कार्यक्रम संयोजक व शारीरिक शिक्षिका सरोज बाला की निगरानी में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के तहत बालक और बालिकाओं के लिए अलग-अलग कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया, जिसमें दौड़, बोरा दौड़, रस्सी दौड़, स्पून-लेमन दौड़, बुक बैलेंसिंग दौड़ जैसी मनोरंजक खेल गतिविधियां हुई।

प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को मैडल और प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों को उत्साहित करते हुए कहा कि खेलकूद हमारे जीवन में आवश्यक है और स्वस्थ जीवन के लिए खेलना और व्यायाम अति आवश्यक है। बिना खेल के जीवन में उन्नति नहीं हो सकती। उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए विद्यालय परिवार की खूब प्रशंसा की। वहीं प्राचार्य सांवर मल ने भी खेल की महत्ता के बारे में विस्तार से बताया।उन्होंने कहा कि मेडल मिलना या न मिलना महत्व नहीं रखता, बल्कि खेलते वक्त विभिन्न प्रकार के अनुभवों का अनुभव भी होता है, जो हमें जीवन पर्यन्त काम आता है।इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक, अभिभावक एवम् विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *