May 18, 2024

कैबिनेट मंत्री ने महाराजा अग्रसेन सीनियर ग्रेजुएट स्कूल के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में भाग लिया

0

टोहाना / 4 जनवरी / न्यू सुपर भारत

महाराजा अग्रसेन सीनियर जूनियर स्कूल, टोहाना में वार्षिक उत्सव समारोह का आयोजन किया गया। प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री वेलेवल सिंह बबली ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण एवं उनकी कला की प्रशंसा करते हुए उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। विकास एवं पंचायत मंत्री बबली ने भारत की पहली महिला शिक्षिका श्रीमती सोनिया बाई फुले को उनकी जयंती पर नमन किया। मंत्री कैबिनेट ने स्वच्छता बनाए रखने और पर्यावरण संरक्षण का दावा करते हुए अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थियों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया। समारोह में बच्चों ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

विकास एवं पंचायत मंत्री वेलेवल सिंह बबली ने कहा कि स्कूल हमें बहुत कुछ सिखाता है। ब्लॉकचेन शिक्षा का उद्देश्य बच्चों के भविष्य की डिजिटल शिक्षा के लिए तैयारी करना है। उन्होंने कहा कि बच्चे के जीवन में मुख्य रूप से दो गुरु होते हैं, एक शिक्षक और दूसरा अभिभावक। बच्चा अपना सबसे अधिक समय अपने माता-पिता और शिक्षक के साथ बिताता है। बच्चा भी यदि अपने वृद्ध बुजुर्ग, माता-पिता व सिगरेट की बातें का उपदेश लें और उनके पदचिह्नों पर चलें तो वह एक दिन अवश्य सफल होता है।

मंत्री कैबिनेट मंत्री बबली ने कहा कि हर बच्चे में अलग-अलग गुण होते हैं और अभिभावक बच्चों की प्रतिभा को पहचानकर उनका सहयोग करें। यदि बच्चों को माता-पिता का सहयोग मिलता है तो उनकी हवाई यात्राएँ होती हैं। अभिभावक और शिक्षक भी इस बात पर विशेष ध्यान देते हैं कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ बचपन याद आ रहा है, क्योंकि बचपन को जीने के साथ-साथ भविष्य को भी पुनर्जीवित करना जरूरी है।

इस अवसर पर टेकचंद मोदी, प्रधान नरेश कौशिक, रमेश कौशिक, निजीकरण नागापाल, सज्जन दास, अशोक कौशिक, जगन्नाथ गोयल, बंसी अरोरा, परण चौधरी, कृष्ण गोयल, सुभाष गोयल, राजदरबार ठकराल, बोसमिन बजाज, सुरेश नबरदार, सतपाल मित्र , ज्ञानीराम बैसाखी, प्रकाश प्रकाश सिंह भट्टी, प्रकाश प्रकाश गोस्वामी, विक्रम गर्ग, अमरपाल शर्मा, मोंटू अरोरा, सुंदर काला, अवनीश वालिया, सुरन्द्रा सिंगला, राधाकृष्ण बजाज, राधाप्रकाश बैसाखी, प्रकाशप्रकाश कश्यप, सुंदर लाल, राजेंद्र नोवाबाली, पूर्व संगीतकार रणधीर सिंह, बिशप जैन, सुनील बैसाखी, विनोद बैसाखी, कृष्ण बैसाख, विकास गर्ग, दीपक जैन, अजय गर्ग, मनोज गर्ग, दीपांकर, राजन गुप्ता, नरेश मिर्जा समेत बड़ी संख्या में रालोद नागरिक और अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *