May 18, 2024

जनसंवाद कार्यक्रम में विधायकों ने स्थिर भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई

0

फतेहाबाद / 3 जनवरी / न्यू सुपर भारत

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भट्टू खंड के गांव रामसरा में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सहायक श्री दुराम ने परामर्शदाता श्री दुराम ने विभिन्न विवरणों को प्रस्तुत किया, जिसमें प्रदर्शनी स्टॉलों का निरीक्षण किया गया और कर्मचारियों से अनुमोदन की विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई। नेता ने कहा कि गांव में 1696 में एक परिवार ने अपना आयुष्मान कार्ड बनवा लिया था और 69 परिवारों को इस योजना का लाभ मिला था, जहां इलाज के लिए सरकार की ओर से 17 लाख 15 हजार रुपये की राशि खर्च की गई थी। गांव में 938 परिवारों के राशन कार्ड बने हुए हैं जिनमें 109 अवाई और 829 बीपीएल कार्ड शामिल हैं।

इसी प्रकार से 281 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गैस कनेक्शन जारी किया गया है। मनरेगा योजना के तहत 27 लाख रुपये की राशि से कच्चे मकान और पक्के निर्माण का कार्य शुरू किया गया है।जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री दुदाराम ने विपक्ष से संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक देश को आत्मनिर्भर और विकसित देशों की सूची में शामिल करने का संकल्प लिया है और प्रधानमंत्री के इस संकल्प को हर देशवासी को पूरा करना है। को सहयोग करना होगा। आज इसी संकल्प को पूरा करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के करोड़ों लोगों को सरकार की अंत्योदय और जन कल्याण को मंजूरी की जानकारी और सलाह-आदेश का कार्य कर रही है।

उन्होंने 2047 में विकसित देशों की सूची में शामिल करने के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रयास को पूरा करने के लिए सभी लोगों के सहयोग की अपील की और लोगों को हमारा संकल्प विकसित भारत 2047 की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर साझीदार को सरकार की पांचवीं 9 साल की भर्ती पर आधारित कैलेंडर और ब्रॉशर का वितरण भी किया गया।
अनुयायी श्री दुदाराम ने कहा कि आत्मनिर्भर एवं विकसित भारत का लक्ष्य तब पूरा हो सकता है जब गरीब और सरकार भी विकास के ढांचे में शामिल होंगे।

देश की मोदी और प्रदेश की मनोहर सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री स्वनिधि, जया योजना सहित अन्य मंत्रियो के माध्यम से देश-प्रदेश के अंत्योदय परिवार को समाज के मंडल में शामिल करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का एक उद्देश्य यह भी है कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग अनुमोदन का दर्जा प्राप्त लोगों को लाभ पहुंचाया जाए। यात्रा का उद्देश्य मोदी-मनोहर सरकार का ध्येय सरकारी मंजूरी को गरीबों के घर तक पहुंचाना है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत क्षेत्र के किसानों और किसानों ने मैनातिथी विधायक श्री दुदाराम के साथ देखा कि कैसे डूब का उपयोग कृषि कार्य में किया जा सकता है। डूबे हुए दस लीटर के टैंक से चंद मिनट में एक नक्षत्र की फ़सल में दवा का चिल्ड़क किया जा सकता है। बिज़नेस का फ़ायदा यह भी है कि किसानों को फ़सल के बीच जाने की ज़रूरत नहीं है और दवा के फ़ायदे का फ़ायदा बिना किसी रुकावट के हो सकता है, साथ ही पानी और समय की भी बचत होती है। इस दौरान विभिन्न सरकारी मंजूरी का लाभ ले रहे हैं।

उन्होंने अपनी स्टोरी में दिए गए कर्मचारियों को समानता की मंजूरी का लाभ लेने के लिए कहा है, अब किसी भी अवकाश के चक्कर काटने वाले की जरूरत नहीं है, बल्कि ज्यादातर कंपनियां अब सरल हरियाणा पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। नागरिक अपने मोबाइल या कंप्यूटर या किसी भी आम आदमी सेवा केंद्र पर आवेदक के लिए आवेदन कर सकते हैं। मान्यता का लाभ लेना अब बहुत आसान हो गया है।

इस मशीन पर वाइल्ड लाइफ के दिग्गज बंसी लाल, राकेश बेनिवाल, पवन कुमार, मोहित लूना, रमेश बेनीवाल, रोशन लाल, बलजीत झाझड़ा, जिला दिग्गज गगन गोदारा, अर्जन बैसाखी, आशु, रसेल, राज माचरा, महेंद्र माचरा, जयदेव माचरा, रामसतंबर बैसाख, आत्मा राम फोडोलिया, सुंदर बेनीवाल, इंद्र भान, भगवाना राम, महेंद्र शास्त्री, नरेंद्र बिल्लू सहित विभिन्न स्थानों के अधिकारी-कर्मचारी, विभिन्न क्षेत्रों के पंच-सरपंच और क्षेत्र के शौकीन नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *