May 18, 2024

जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा स्थानीय डीपीआरसी हॉल में आयोजित किया जाएगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

0

फतेहाबाद / 23 जनवरी / न्यू सुपर भारत

जिला फतेहाबाद के सभी दिव्यांगजनों को 26 जनवरी को स्थानीय डीपीआरसी हाल में एल्मिको कंपनी के सहयोग से जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि से अधिक के विभिन्न सहायक उपकरण, मोटराइज्ड तिपहिया रिक्शा, तिपहिया रिक्शा, व्हील चैयर सहित अन्य उपकरण वितरित किए जाएंगें। ये उपकरण उन दिव्यांगजनों को दिए जाएंगे जिन्होंने गत 3 अक्टूबर को सहायक उपकरण लेने के लिए पंजीकरण करवाया था।

यह जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त एवं रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष अजय सिंह तोमर ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को अपने साथ कैम्प में मिली पर्ची, मेडिकल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, फैमिली आईडी व यूडीआईडी कार्ड साथ लाना होगा। उन्होंने बताया कि भारत सरकार की एल्मिको कम्पनी द्वारा अक्टूबर, 2023 में फतेहाबाद जिले के विभिन्न स्थानों पर कैम्प लगाए गए थे और उनकी जांच कर सूची तैयार की गई थी, उन सभी के उपकरण रेडक्रॉस सोसायटी को प्राप्त हो चुके हैं जिन्हें 26 जनवरी को जिला स्तरीय कार्यक्रम में वितरित किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि जो दिव्यांगजन फतेहाबाद उपमंडल के आसपास रहता है उन्हें रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से सूचना दी जा रही है।उपायुक्त ने बताया कि जो दिव्यांगजन 26 जनवरी को दूर दराज के क्षेत्रों टोहाना, जाखल, रतिया से नहीं आ सकते हैं उन्हें जल्द ही टोहाना और रतिया में 26 जनवरी के बाद उपकरण वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारत सरकर द्वारा एल्मिको कम्पनी के सहयोग से एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि से अधिक के उपकरण रेडक्रॉस सोसायटी को उपलब्ध करवाए गए हैं जिन्हें 26 जनवरी को फतेहाबाद के डीपीआरसी हाल में वितरित किया जाएगा। ये उपकरण उन्हीं दिव्यांगजनों को वितरित किए जाएंगे जिनकी जांच हो चुकी है और जिन्होंने अक्टूबर माह में पंजीकरण करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *