June 17, 2024

जेएनवी खारा खेड़ी में मनाया गया राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह

0

फतेहाबाद / 20 नवंबर / न्यू सुपर भारत

जवाहर नवोदय विद्यालय खारा खेड़ी में राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह (14 से 20 नवंबर तक) मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में पुस्तक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्य राजीव कुमार सक्सेना द्वारा किया गया।

विद्यालय में नेशनल बुक वीक में छात्र/छात्राओं के लिए कविता लेखन, कहानी लेखन, पुस्तक समीक्षा, आशु लेखन एवं बुक कवर प्रतियोगिता आयोजित की गई। छात्र/छात्राओं ने अपने मौलिक रचनाओं का परिचय देते हुए प्रतियोगिताओं में बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। प्रतियोगिताओं में कनिष्ठ वर्ग में कक्षा 6 से वरिष्ठ वर्ग में कक्षा 12 तक के बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि पुस्तकें अमूल्य है। पुस्तकें हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और सच्चे मार्गदर्शक कहलाते हैं। पुस्तकें हमारे सच्चे दोस्त होते हैं जिनके रहते जीवन को एक सही दिशा मिलती है। राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह का आयोजन पुस्तकालयाध्यक्ष श्रीष कुमार के निर्देशन में सम्पन हुआ।

श्रीष कुमार ने पुस्तकों को ज्ञान का भंडार बताते हुए विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे अच्छी पुस्तकों को पढऩे की अपनी जिज्ञासा को जारी रखें। इस मौके पर उप-प्राचार्या कुसुम गुप्ता ने बच्चों को पुस्तकों को पढऩे के लिए प्रेरित किया। वरिष्ठ शिक्षक डॉ. अखिलेश कुमार अग्रवाल ने सभी का धन्यवाद दिया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी स्टाफ सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *