June 17, 2024

कैच दी रेन अभियान: सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेखुपुर दड़ौली के बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

0

भट्टू / 20 नवंबर / न्यू सुपर भारत

नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में भट्टू ब्लॉक के गांव शेखुपुर दड़ौली के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में  बच्चों के सहयोग से कैच दी रेन अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई और बच्चों को जल बचाने के लिए शपथ दिलवाई गई। रैली निकालने से पहले प्राचार्य सुभाष ने बच्चों को जल के महत्व के बारे में बताया।

इस मौके पर प्राचार्य सुभाष ने बच्चों को बताया कि पानी को बचाने और इसके दुरुपयोग को रोकने के लिए जिला में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से पानी का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से करने और इसे संरक्षित करने का भी आग्रह किया।

उन्होंने बताया कि दुनिया में हर किसी को जीवन के लिए पानी की आवश्यकता होती है और इसलिए पानी के संरक्षण की जिम्मेदारी है। इस मौके पर नेहरू युवा केन्द्र से वालिंटियर सुनीता साईं ने जल शक्ति अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत जल के महत्व को बताते हुए युवाओं से अनुरोध किया कि वे अन्य युवाओं को प्रोत्साहित करें।

जल का प्रयोग सही ढंग से करें तथा इसे व्यर्थ में बेकार न करें। इस मौके पर सोशल वर्कर सुशीला सहारन, लैब अटेंडेंट वीरेंद्र सिंह, हिंदी लेक्चरर रमेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *