May 25, 2024

मंत्री राजेंद्र गर्ग ने घुमारवीं चुनाव क्षेत्र को करोड़ों रुपये की सौगात देने के लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का जताया आभार

0

बिलासपुर / 28 जून / न्यू सुपर भारत

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने घुमारवीं चुनाव क्षेत्र को करोड़ों रुपये की सौगात देने के लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है। साथ ही गर्ग ने घण्डालवीं में आभार रैली को ऐतिहासिक व सफल बनाने के लिए घुमारवीं की सम्मानीय जनता का भी धन्यवाद किया है। गर्ग ने कहा कि बीते सोमवार को मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लगभग 117 करोड़ रुपये लागत की 21 विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण किए।


 मुख्यमंत्री जी के दौरे से घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र को  कई उपहार प्राप्त हुए हैं। जिनमें भराड़ी उप तहसील को तहसील में स्तरोन्नत करना। भगेड़ में लोक निर्माण विभाग का अनुभाग, कपाहड़ा एवं भगेड़ में जल शक्ति विभाग के नये अनुभाग खोलने की घोषणा। क्षेत्र में बागवानी को बढ़ावा देने के लिए बागवानी अनुसंधान एवं विस्तार केन्द्र । राजकीय उच्च पाठशाला भगेड़, पंतेहड़ा और कल्लर को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में स्तरोन्नत करने की घोषणा।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दधोल में मेडिकल कक्षाएं , राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पनोह, कठलग, छत और कोट में वाणिज्य कक्षाएं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गलियां और अमरपुर में विज्ञान की कक्षाएं, राजकीय प्राथमिक पाठशाला संडयार को राजकीय माध्यमिक पाठशाला स्तरोन्नत करना, राजकीय माध्यमिक पाठशाला हरितलंग्यार को राजकीय उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने सहित  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र  दधोल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हटवाड़ को 10 बिस्तर क्षमता के स्वास्थ्य संस्थान में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की।

उन्होंने पनयाला (कोठी) तथा पपलाह में पशु औषधालय,  खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी-एक के कार्यलय को घुमारवीं से बदल कर भराड़ी में स्थापित करने व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भराड़ी और नागरिक अस्पताल घुमारवीं में लैब टेक्निशियन के दो-दो पद स्वीकृत करने का ऐलान किया है।  

गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के ये घोषणाएं घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। उधर, घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के लिए मिली सौगातों के लिए मंगलवार को कई पंचायत के प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने मिठाई बांटकर खुशी मनाई तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *