June 17, 2024

मंडी जिला की सीमाएं सील, वैध पास के बिना किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं

0

मंडी जिला की सीमाएं सील

मंडी / 30 मार्च / एन एस बी न्यूज़

पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि एक जिले से दूसरे जिले में लोगों का आवागमन रोकने के लिए मंडी जिला की सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गई हैं।वैध पास के बिना किसी को भी जिला में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति गैरकानूनी तरीके से सीमा में प्रवेश करता है तो उसे क्वांरटाइन केंद्र में रखा जाएगा और 14 दिन पूरे होने के बाद ही जाने दिया जाएगा।

उन्होंने जिला में मौजूद बाहरी राज्यों के मजदूरों से अपील की कि वे जहां हैं वहीं रहें। यह तय बनाया गया है कि किरायेदार उनसे किराया नहीं मांगेगे। जिला प्रशासन उनकी सहायता के लिए तत्पर है।  

गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि लेबर ठेकेदारों से भी अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन करने को कहा। उन्होंने कहा कि ठेकेदार अपनी लेबर के राशन व रहने की जरूरतों का ख्याल रखें। कोई परेशानी हो तो उसे प्रशासन के ध्यान में लाएं।

मंडी में अब तक 47 केस
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मंडी जिला में कर्फ्यू की अवहेलना पर अब तक 47 केस दर्ज किए गए हैं। इनमें से 12 केस होम क्वारंटाइन के उल्लंघन के चलते दर्ज किए गए है। इनमें 6 महीने से 2 साल तक की सजा का प्रावधान है।

वहीं इस दौरान 25 गाड़ियां जब्त की गई हैं। 9 लोगों की निवारक गिरफ्तारी की गई है।
गुरदेव चंद शर्मा ने लोगों से अपील की कि कर्फ्यू के दौरान घरों से न निकलें। 10 से 1 बजे के बीच जब आवश्यक सामान की खरीददारी के लिए छूट दी गई है तब भी केवल जरूरी होने पर ही घर से निकलें और पैदल आकर घर के नजदीक की दुकान से सामान लें। इस दौरान गाड़ियों की अनाश्यक आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित है। खरीददारी करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। पुलिस ने जो सोशल डिस्टेंसिग मार्किंग की है उन्हीं स्थानों पर खड़े हों ।

पुलिस अधीक्षक ने होम क्वारंटाइन में रखे गए सभी लोगों से इसका ठीक तरीके से पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआए दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *