June 17, 2024

मंडी सदर के धार्मिक स्थल 20 मार्च से जन साधारण के लिए बंद: निवेदिता नेगी

0

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय दो दिन के लिए पूर्ण रूप से बंद

मंडी / 19 मार्च / एन एस बी न्यूज़

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर धार्मिक संस्थाओं ने मंडी सदर में आने वाले धार्मिक स्थलों मंदिर, मस्जिद व गुरूद्वारों को स्थिति सामान्य होने तक बंद करने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी देते हुए उपमण्डलाधिकारी निवेदिता नेगी ने बताया कि धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने इस दिशा में पहल करते हुए प्रशासन को सहयोग देने में अंहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने बताया कि 20 मार्च से भीमा काली मन्दिर, श्री गुरू गोबिन्द सिंह गुरूद्वारा पड्डल, मंगवाई स्थित नामधारी संगत मंडी ट्रस्ट गुरूद्वारा और जेल रोड़ तथा मंगवाई में मस्जिदें भी जन साधारण के लिए बंद रहेंगी। इन धार्मिक स्थलों पर सम्बन्धित पुजारी, ग्रन्थी व इमाम पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना व नमाज अदा करते रहेंगे।  

उन्होंने बताया कि मंडी सदर में स्थित अन्य धार्मिक स्थलों के प्रतिनिधियों से भी इस तरह की पहल करने का आग्रह किया गया है ताकि हम छोटी काशी के निवासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रख सकें।

निवेदिता नेगी ने बताया कि जिला में आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण से जुड़े 10 हजार सर्व स्वयं सेवियों को कोरोना से जुड़ी किसी भी आपात स्थिति में सहायता व सहयोग कार्यों के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

उपमण्डलाधिकारी ने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस से घबराएं नहीं सर्तक रहे। प्रदेश सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी व जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशों की पालना करते हुए इस संक्रमण से खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में अपना सहयोग दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *