May 24, 2024

नशे के विरुद्ध जिलावासियों को जागरूक करने के लिए पांच सितंबर को निकाली जाएगी साईकिल रैली: डीसी

0

झज्जर / 29 अगस्त / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के युवाओं को नशे से बचाने और उनके उज्जवल भविष्य के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने एक अनोखी पहल शुरू की है, जिसके तहत हरियाणा को नशामुक्त बनाने के उद्देश्य से करनाल से साईकिल जागरूकता रैली की शुरूआत की जा रही है। यह जानकारी डीसी कैप्टन शक्ति  सिंह   ने साईकिल जागरूकता रैली की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक में दी। इस दौरान एसपी डा अर्पित जैन भी उपस्थित थे। डीसी ने कहा कि  एक सितंबर से 25 सितंबर तक चलने वाली इस साईकिल रैली को मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं पहली सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला में भी नशे के विरुद्ध लोगों को जागरूक करने के लिए जिला स्तर पर यह साईकिल रैली पांच सितंबर को निकाली जाएगी।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने साईकिल रैली की तैयारियों को लेकर लघु सचिवालय में मंगलवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। डीसी ने बताया कि इस साईकिल रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी की  कोई कोर कसर न छोड़ी जाए, ताकि हमारे युवाओं को नशे से बचाया जा सके। उन्होंने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अपने सभी राष्ट्रीय  व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को इस रैली में शामिल होने का निमंत्रण भेजें और खेल विभाग के सभी कोच भी इस मुहिम में शामिल होना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि इस साईकिल रैली के दौरान अनेक गतिविधियां की जाएंगी, जिसके तहत इसके सांस्कृतिक कार्यक्रम कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को नशे की रोकथाम के  प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे 10वीं से 12 तक के बच्चों को इस रैली में शामिल करें ताकि उन्हें भी जागरूक किया जा सके। इसके अलावा एनसीसी, एनएसएस, कॉलेज, एनजीओ,रेडक्रॉस वालिंटियर्स तथा यूथ क्लब के सदस्यों को भी इस साईकिल रैली में शामिल करें

साईकिल रैली का हिस्सा बने समाज का हर वर्ग
एसपी डा अर्पित जैन ने कहा कि समाज का हर वर्ग को इस साईकिल रैली में हिस्सा ले, ताकि हम अपने युवाओं को नशे की बुराई से बचा सकें। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में झज्जर जिला में नशे को नहीं पनपने देंगे। नशा हर प्रकार से हानिकारक है। नशा युवाओं के जीवन को बर्बाद कर देता है। एसपी ने कहा कि नशे की लत पूरे के पूरे परिवार को तबा कर देती है। युवाओं को नशे से संरक्षित रखने के लिए नशे के कारोबारियों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि साईकिल रूट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे।

बैठक में इन अधिकारियों की रही उपस्थिति
इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा,डीएसपी अनिल कुमार,सिविल सर्जन डा ब्रह्मदीप सिंह,डीआईपीआरओ सतीश कुमार,डीएसओ ललिता मलिक,एडीए पारूल रानी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *