May 25, 2024

पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना हरियाणा उदय कार्यक्रम का एकमात्र उद्देश्य : एसडीएम विशाल कुमार

0

झज्जर / 22 जून / न्यू सुपर भारत

व माजरी में गुरुवार को प्रशासनिक स्तर पर हरियाणा उदय के तहत आउटरीच कार्यक्रम के दौरान एसडीएम विशाल कुमार ने सीटीएम सहित अन्य अधिकारियों के साथ देर शाम गांव का दौरा कर व्यायामशाला औऱ अन्य विकास कार्यों का जायजा लिया।गांव की व्यामशाला का दौरा करते हुए एसडीएम विशाल कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मनरेगा के तहत एस्टीमेट बनाकर व्यामशाला में जरूरी सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच है कि व्यायामशाला ओं के माध्यम से आमजन को  ओपन जिम जैसी आधुनिक सुविधाओं का निर्बाध रूप से लाभ मिले ।

एसडीएम ने कहा कि ग्रामीण प्रतिदिन सुबह और शाम के समय आते हैं ऐसे में आमजन को योग एवं व्यायामशाला जैसी सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार प्रभावी रूप से विकास कार्यों को गति प्रदान कर रही हैं।  उन्होंने व्यायामशाला  में महिलाओं और बच्चों से बातचीत करते हुए व्यायामशाला से जुड़ी जानकारी ली।
 

गांव माजरी में आयोजित आउटरीच कार्यक्रम के तहत दिनभर की गतिविधियों की चर्चा करते हुए कहा कि स्कूल परिसर में लगाए गए स्वास्थ्य जांच शिविर में जहां लोगों ने स्वास्थ्य की जांच कराई ,वही आयुष विभाग द्वारा लगाए गए कैंप में ग्रमीणों ने योग से जुड़ी विधाओं की जानकारी लेते हुए  विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया एसडीएम ने बताया कि गांव में 26 लाख 20 हजार रुपये की राशि से गांव में विलेज नॉलेज सेंटर बनाया गया है जिसका ग्रामीणों को जल्द लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

उन्होंने अधिकारियों के साथ गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया औऱ अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।  गांव के सरपंच धर्मबीर सिंह ने अधिकारियों को गांव की पृष्ठ भूमि से अवगत कराया। इस बीच स्कूल परिसर में खेल प्रतियोगिताओं के उपरांत  मास्टर महेंद्र ने अपने चुटकलों से नागरिकों का खूब मनोरजन किया। बच्चों ने मछली जल की रानी कविता प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी। बेटी की महत्ता पर स्कूली छात्रा ने प्रकाश डालकर बेटिओं की शिक्षा पर बल दिया। मुख्य अतिथि ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरष्कृत करते हुए खेलों और अन्य प्रतियोगिताओ में भाग लेने का आह्वान किया।

अधिकारियों के साथ गांव माजरी का दौरा करते हुए एसडीएम विशाल कुमार ने कहा कि गांव माजरी व आस पास के ग्रामीणों  को बिजली-पेयजल सहित अन्य जरूरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए गांव का दौरा कार्यक्रम रखा गया है और यहां के लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाने की हर संभव कोशिश की जाएगी।

 डीएसपी अरविंद दहिया  ने कहा कि युवा पीढ़ी शिक्षा और खेलों पर फोकस करें।  युवा नशा आदि से दूर रहें। ऐसा कोई  करता है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें। इस अवसर पर सीटीएम परवेश कादयान, डीआरओ प्रमोद चहल, बीडीपीओ युद्धवीर सिंह सिंधु सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *