May 24, 2024

एडीसी सलोनी शर्मा ने अस्पतालों में कोरोना की रोकथाम व ईलाज के लिए किए प्रंबंधों का चिकित्सा अधिकारियों के साथ लिया जायजा

0

झज्जर / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

 जिला में कोरोना से बचाव व ईलाज को लेकर चिकित्सा संस्थाओं में किए गए जरूरी प्रबंधों को लेकर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में दो दिवसीय मॉकड्रिल की गई । एडीसी सलोनी शर्मा ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ नागरिक अस्पताल में मॉकड्रिल का मौके पर जायजा लिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।  जबकि  कोरोना से लडऩे के लिए बड़े स्तर पर एम्स बाढ़सा में करोना मॉक ड्रिल की गई, एनसीआई एम्स बाढ़सा में एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. श्रीनिवास ने जायजा लिया।

एडीसी ने कोविड आइसोलेशन वार्ड, आसीयू वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।  इसी कड़ी में नागरिक अस्पताल बहादुरगढ़ में भी बड़े स्तर पर मॉकड्रिल आयोजित की गई।  उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं , बल्कि सचेत रहें।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना की रोकथाम व ईलाज की सभी तैयारियां हंै। स्वास्थ्य संस्थाओं में आने वाले मरीजों को कोरोना जैसी महामारी के प्रति जागरूक किया जा रहा है।  इसी संदर्भ में दो दिवसीय मॉक ड्रिल की गई ताकि स्वास्थ्य कर्मियों को एवं आमजन को कोरोना से लडऩे में भागीदारी बनाया जा सके।

इस मौके पर नोडल अधिकारी एवं उप सिविल सर्जन डॉ. टीएस बागड़ी, नागरिक अस्पताल एम एस डॉ. नरेश दहिया, उप अधीक्षक डॉ. संदीप गुरान, उप अधीक्षक डॉ सुरेंद्र दहिया, एसएमओ डॉ अजय सिंगला, एसएमओ डॉ गुरजीत सिद्धू, डॉ प्रीति सचदेवा, आईडीएसपी विशेषज्ञ नितिन गुप्ता, बायो इंजीनियर मृदुला शर्मा, संदीप कुमार, अर्जुन, एवं अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *