May 24, 2024

शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने आजादी के पावन पर्व पर गांव सिकंदरपुर के राजकीय स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल का दिया दर्जा

0

झज्जर / 16 अगस्त / न्यू सुपर भरत

 प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ की पहल पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने आजादी के पावन पर्व पर गांव सिकंदरपुर के राजकीय स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल का दर्जा दिया। स्कूल में  साइंस विंग दोबारा शुरू करने की घोषणा की और स्कूल में हॉल निर्माण के निर्माण को मंजूरी देते हुए अधिकारियों को एस्टीमेट बनाकर भेजने के आदेश दिए। स्कूल में सोलर ऊर्जा से बिजली उपलब्ध कराने की वैकल्पिक व्यवस्था करने को भी कहा ।

 ग्रामवासियों और स्कूल प्रबंधन समिति ने आजादी के पावन पर्व पर मिली सौगात से खुश नजर आए। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार निरंतर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार कर रही है। उन्होंने कहा कि धनखड़ साहब अपने हलके के लिए जो भी मांग शिक्षा विभाग के पास रखेंगे उनको तत्काल पूरा किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में हर घर तिरंगा अभियान ने प्रदेशभर में जन आंदोलन का रूप लिया । आज चारों ओर तिरंगे ही तिरंगे नजर आ रहे हैं। सभी नागरिक स्वाभिमान के साथ अपने घरों, कार्यालयों, वाहनों पर तिरंगा फहराकर अपने वीर बलिदानियों को नमन कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में दसवीं व 12 वीं कक्षा में टॉपर रहे स्कूली छात्रों को सम्मानित किया। उन्होंने स्कूल में बेहतर माहौल बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन समिति, ग्राम वासियों और शिक्षकों की प्रशंसा की।

शिक्षा मंत्री ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ की गरिमामय उपस्थिति में  स्कूल में नवनिर्मित कमरे सहित नवीनीकरण कार्य का उद्घाटन किया। शिक्षा मंत्री ने ग्राम वासियों द्वारा स्कूल में करवाए गए नवीनीकरण कार्य के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि समाज और सरकार मिलकर कार्य करते हैं तो परिणाम बेहतर आते हैं आज इसका अच्छा उदाहरण सिकंदरपुर गांव का स्कूल है। कार्यक्रम में रोशनलाल छोकर, सुरजीत गुर्जर,पूर्व प्रधान भूले सिंह, मुन्नी सिकंदरपुर, महिपाल यादव, हरिप्रकाश यादव, सतवीर यादव, राजेराम, राजपाल सहित अन्य गणमान्य लोग और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *