June 17, 2024

नूरपुर के कंडवाल स्कुल में स्थापित किया गया आइसोलेशन सेन्टर : डॉ सुरेन्द्र ठाकुर

0

कंडवाल स्कुल में स्थापित आइसोलेशन सेन्टर का जायजा लेते एस डी एम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर

नूरपुर / 28 मार्च / पंकज

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के चलते दूसरे राज्यों से ज़िला की कंडवाल सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों को 14 दिन तक आइसोलेशन सेन्टर में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रशासन द्वारा कंडवाल स्कूल में आइसोलेशन सेन्टर स्थापित किया गया है। जिसमें डॉक्टरों द्वारा इन लोगों की जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि  किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे टांडा मेडिकल भेजा जाएगा। उन्होंने आज शनिवार को इस आइसोलेशन सेन्टर का दौरा कर सुविधाओं का जायजा लिया। इस मौके पर नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर भी उनके साथ थे। एसडीएम ने बताया कि इस आइसोलेशन सेन्टर में रखे जाने वाले लोगों को विस्तर, खान-पान सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी।  

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जरूरत पड़ने पर नूरपुर में चार अन्य वैकल्पिक आइसोलेशन सेन्टर भी तैयार रखे गए हैं, जिनमें राणा फार्म, वाटिका फार्म, मेपल फार्म सहित नूपुर होटल के संचालकों को भी आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा पंजाब सीमा से प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति तथा वाहन की गहनता से जांच की जा रही है। ठाकुर ने बताया कि कोरोना बीमारी के खतरे को देखते हुए उनके कार्यालय में मास्क आदि को स्टरलाइज करने के लिए आटोक्लेव सिस्टम भी रखा गया है, ताकि कीटाणुयुक्त सामान के प्रयोग से बचा जा सके।         

उन्होंने बताया कि आज भी उपमंडल में सभी रोजमर्रा की वस्तुओं की आपूर्ति व कानून व्यवस्था सामान्य रही। उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी भी वस्तु का अनावश्यक घरों में भंडारण न करें । उन्होंने लोगों से झूठी अफवाहों से दूर रहने व घरों से बेवजह बाहर न निकलें।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *