May 24, 2024

हिमाचल के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) बने अतुल वर्मा

0

शिमला / 1 मई / न्यू सुपर भारत ///

 IPS Officer Atul Verma Appointed The New DGP Of Himachal : हिमाचल प्रदेश सरकार ने 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी डॉ. अतुल वर्मा को हिमाचल प्रदेश पुलिस का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है। बता दें कि ये तैनाती निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद ही हुई है। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किया.

अतुल वर्मा झारखंड के रहने वाले हैं। वह दो माह पहले ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हिमाचल लौटे थे। अतुल वर्मा 31 मई 2025 को सेवानिवृत्त होंगे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों, 1989 के एसआर ओझा और 1990 के आईपीएस श्याम भगत नेगी जो केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे हैं उनकी जगह अतुल वर्मा को हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया।

1991 के IPS अधिकारी डॉ. अतुल वर्मा को DGP नियुक्त किया गया। बुधवार को निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद राज्य सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी. अतुल वर्मा वर्तमान में आपराधिक जांच विभाग के निदेशक हैं। आपको बता दें कि डीजीपी संजय कुंडू पुलिस विभाग में 35 साल की सेवा के बाद मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गए. कुंडू के रिटायर होने के बाद सरकार ने झारखंड के रहने वाले डॉ. अतुल वर्मा को नया डीजीपी नियुक्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *