May 19, 2024

कुल्लू में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के साक्षात्कार 10 जनवरी को

0

कुल्लू / 21 दिसम्बर / एन एस बी न्यूज़



  बाल विकास परियोजना कुल्लू के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोठी सारी के अंागनबाड़ी केंद्र भेखली, ग्राम पंचायत बंदरोल के आंगनबाडी केंद्र ब्यासर-प्रथम ग्राम पंचायत जिंदौड़ के आंगनबाडी केंद्र दिदरी, ग्राम पंचायत डुघीलग के आंगनबाड़ी केंद्र शलधारी, ग्राम पंचायत भूईन के आंगनबाडी केंद्र सेरी जांगली और ग्राम पंचायत बजौरा के आंगनबाड़ी केंद्र बजौरा में अंागनबाड़ी सहायिकाओं के पद साक्षात्कार के माध्यम से भरे जाएंगे।


   बाल विकास परियोजना अधिकारी शिव सिंह वर्मा ने बताया कि इन पदों के साक्षात्कार 10 जनवरी को सुबह 11 बजे कुल्लू के एसडीएम कार्यालय में शुरू होंगे। पात्र महिलाएं 8 जनवरी तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय कुल्लू में आवेदन कर सकती हैं। यदि कोई पात्र महिला किन्हीं कारणों से 8 जनवरी तक आवेदन नहीं कर पाती है तो वह 10 जनवरी को सभी आवश्यक दस्तावेजों सहित साक्षात्कार में भाग ले सकती है।


   उम्मीदवार संबंधित अंागनबाड़ी केंद्रों के सर्वे क्षेत्र से होनी चाहिए तथा वह कम से कम आठवीं पास हो। आठवीं पास उम्मीदवार उपलब्ध न होने पर पांचवीं पास अभ्यर्थी भी पात्र हांेगी। प्रार्थी के घर से कोई भी सदस्य सरकारी या अर्द्धसरकारी नौकरी में न हो तथा उसकी वार्षिक आय 35000 रुपये से अधिक न हो।  


  बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि यदि प्रार्थी के परिवार का खाता अलग किया गया है तो यह पंचायती राज एक्ट के अंतर्गत 01 जनवरी 2020 से पहले अलग हुआ हो इस संदर्भ में सचिव, ग्राम पंचायत द्वारा यह साफ साफ लिखा हो कि परिवार का खाता कब अलग किया गया है। परिवार रजिस्टर की प्रति संलग्न करना अनिवार्य है। प्रार्थी की विकलांगता 40 प्रतिशत से अधिक है तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र संलग्न करें। यदि प्रार्थी के परिवार में सिर्फ दो लड़कियां पैदा हुई हैं और लड़का पैदा नहीं हुआ है तो इस संदर्भ में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण-पत्र संलग्न करें। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01902-223610 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *