June 17, 2024

सुंदरनगर में क्वांइटीन से बाहर आए 20 लोगों के घरों हटाए सूचना पोस्टर

0

सुंदरनगर / 31 मार्च / राजा ठाकुर

सुंदरनगर उपमंडल में बाहर से आए 20 लोगों ने क्वांइटीन अवधि के 28 दिन पूरे कर लिए है। सुंदरनगर क्षेत्र में बाहर से आए 69 लोगों को क्वांइटीन किया गया है। इन्हे घर से बाहर आने जाने की मनाही है और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम इनके संपर्क में नहीं है। इनमें आज क्वांइटीन अवधि के 28 दिन पूरे करने वाले 20 लोगों के घरों पर लगाए सूचना पोस्टर हटा लिए गए है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन्हे फूल भेंट का इनका कोरोना वायरस से लड़ाई में सरकार और प्रशासन का सहयोग करने पर आभार जताया है। सुंदरनगर में एक्टिव केस फाइंडिंग कार्यक्रम के तहत कोरोना वायरस के सस्पेक्ट की पड़ताल की जाएगी।

कोरोना वायरस को लेकर घरों में छुपे बैठे बाहर से आए हुए सस्पेक्ट की तलाश के लिए कार्यक्रम शुरू किया गया है। सात दिवसीय कार्यक्रम 7 अप्रैल तक चलेगा। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमें हर घर की जांच करेंगी और स्वास्थ्य विभाग के 2 सदस्य हर घर में दस्तक देकर घर के सदस्यों में बुखार खांसी आदि से पीडि़त लोगों की जांच करेगी। किसी संदिग्ध के पाए जाने पर उन्हें अस्पताल में जांच के लिए रेफर किया जाएगा।

इस मामले में सुंदरनगर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अविनाश पंवर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से संक्रमित की पहचान के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग कार्यक्रम शुरू किया है। यह कार्यक्रम 7 दिन चलेगा, जिसके तहत हर घर में स्वास्थ्य विभाग की टीमें सस्पेक्ट केस की फाइंडिंग करेंगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सुंदरनगर खंड चिकित्सा के तहत 137 टीमें गठित की गई है जो क्षेत्र में एक्टिव केस की फाइंडिंग का कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *