May 18, 2024

खिलाडिय़ों का बढ़ाया गया प्रतिदिन खुराक भत्ता : डीसी

0

झज्जर / 17 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

 डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं, अकादमियों और प्रशिक्षण शिविरों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों के खुराक भत्ते को बढ़ाकर 400 रूपए प्रतिदिन कर दिया है। सरकार के इस कदम में खिलाडिय़ों काफी सुविधा होगी और वे बेहतर तरीके से अपना अभ्यास कर पाएंगे।

डीसी ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के खिलाडिय़ों को हर संभव सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए काम कर रही है। पूरे प्रदेश में खेल परिसरों में ढांचागत सुधार किए जा रहे हैं और जरूरत अनुसार नए खेल परिसरों का भी निर्माण करवाया जा रहा है। यही नहीं ग्रमाीण क्षेत्रों में व्यायामशालाओं के माध्यम से खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सरकार प्रदेश में प्रत्येक खेल को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है।

सरकार द्वारा लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि हाल ही में सरकार ने खिलाडिय़ों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनका खुराक भत्ता ब 250 रूपए से बढ़ाकर 400 रूपए प्रतिदिन प्रति खिलाड़ी कर दिया है।

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं, अकादमियों और प्रशिक्षण शिविरों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को अब बढ़ा हुआ खुराक भत्ता मिलेगा। सरकार लगातार खिलाडिय़ों की जरूरतों को पूरा करने में लगी हुई है। इससे पहले भी वर्ष 2020 में ही खुराक भत्ता 150 रूपए से 250 रूपए किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *