June 16, 2024

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त ने ध्वजारोहण कर किया परेड का निरीक्षण

0

फतेहाबाद / 24 जनवरी / न्यू सुपर भारत

स्थानीय पुलिस लाइन के प्रांगण में मंगलवार को फुल-ड्रैस में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त जगदीश शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर ध्वजारोहण किया और परेड का निरीक्षण किया। रिहर्सल से पहले उपायुक्त जगदीश शर्मा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी सहित अन्य अधिकारियों ने लघु सचिवालय के समीप शहीदी स्मारक पर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर पुष्पार्पित किए और नमन किया।

इस मौके पर मुख्यातिथि उपायुक्त जगदीश शर्मा ने कहा कि 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद डीपी वत्स होंगे। मुख्यातिथि ठीक 9:58 बजे समारोह स्थल पर पहुंचेंगे और दस बजे ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करेंगे। इसके उपरान्त जिलावासियों को अपना शुभसंदेश देंगे। उन्होंने कहा कि देशभक्ति से ओतप्रोत शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का दिन हम सब भारतीयों के लिए बहुत हर्ष व खुशी का दिन है। इस दिन पूरे देश में गणतंत्र दिवस समारोह को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इसी दिन 26 जनवरी, 1950 को देश का संविधान लागू हुआ था। हर वर्ष की भांति इस बार भी जिला स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास व खुशी के साथ मनाया जाए।

इस अवसर पर उपायुक्त ने विभिन्न विभागाध्यक्षों को कार्यक्रम से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ईओ नगर परिषद ऋषिराज को शहर की सफाई व्यवस्था व सौंदर्यकरण करने के निर्देश दिए ताकि गणतंत्र दिवस समारोह को और भव्य बनाया जा सके। उन्होंने सीटीएम सुरेश कुमार को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर बैठने की समुचित व्यवस्था की जाए। बच्चों व अतिथियों के जलपान व्यवस्था बारे उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

सांस्कृतिक टीमों के प्रस्तुति के संदर्भ में उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग व संबंधित स्कूलों के टीम इंचार्ज को निर्देश दिए कि सांस्कृतिक टीमों की प्रस्तुति पूरी भव्यता व गौरवमयी तरीके से की जाए। बच्चों के आने-जाने की समुचित व्यवस्था रखी जाए।  
मंगलवार को पुलिस लाइन प्रांगण में आयोजित की गई फाइनल रिहर्सल में परेड कमांडर डीएसपी जुगल किशोर के नेतृत्व में पुलिस विभाग के पुरूष व महिला वर्ग, होमगार्ड तथा एनसीसी महिला का शानदार मार्चपास्ट किया।

विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने पीटी शो, डंबल शो, लेजियम सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार तरीके से प्रस्तुती दी। इस अवसर पर एडीसी अजय चोपड़ा, जिला परिषद के सीईओ कुलभूषण बंसल, एसडीएम राजेश कुमार, सीटीएम सुरेश कुमार, डीएसपी सुभाष बिश्रोई, चंद्रपाल व अजायब सिंह, डीईओ दयानंद सिहाग, एसएचओ कपिल सिहाग, नायब तहसीलदार राजेश गर्ग, एईओ अनूप सिंह, टेकचंद शास्त्री सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, टीम इंचार्ज व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *