June 17, 2024

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल आयोजित

0

टोहाना / 24 जनवरी / न्यू सुपर भारत

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर में फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल का आयोजन किया गया। फाइनल रिहर्सल में बतौर मुख्यातिथि नायाब तहसीलदार रमेश कुमार ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य ढंग से मनाने के लिए इस फाइनल रिहर्सल का अवलोकन कर नायब तहसीलदार रमेश कुमार व खंड शिक्षा अधिकारी रघुबीर नैन ने संबंधित कार्यक्रमों के इंचार्जों व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।नायब तहसीलदार रमेश कुमार ने कहा कि गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है। ऐसे में सभी प्रस्तुतियां राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुरूप होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर परेड व मार्च पास्ट की सलामी लेंगे और उपस्थितजन को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित झांकियां भी प्रस्तुत की जायेगी।अंतिम रिहर्सल में पुलिस विभाग की महिला एवं पुरष परेड की टुकड़ी व विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं की परेड की टुकडिय़ां ने मार्चपास्ट कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

परेड में सबसे आगे करनैल सिंह ने हरियाणा पुलिस बल पुरुष व महिला,  निशा ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टोहाना, सुनैना ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय रत्ता खेड़ा व अमानी, अभिराज ने डीएवी स्कूल टोहाना, रनदीप ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टोहाना, साहिल ने आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिशांत ने माडल केएम स्कूल, सुभम ने बजरंग मॉडल स्कूल की अगुवाई करते हुए मधुर ध्वनियों के साथ मार्च पास्ट में सबने कदम से कदम मिलाये।

गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल पर शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा पीटी शो, डबल शो व लेजियम की शानदार प्रस्तुति दी गई। पीटी शो, डबल शो, व लेजियम शो में सागर पब्लिक स्कूल टोहाना, आदर्श हाई स्कूल, सैंट मैरी पब्लिक स्कूल, बजरंग मॉडल स्कूल टोहाना, एसवीएम हाई स्कूल, माडल केएम स्कूल, गुरु नानक पब्लिक स्कूल टोहाना, शिवालिक पब्लिक स्कूल टोहाना, महाराजा अग्रसेन स्कूल टोहाना, बाल विद्या मंदिर स्कूल टोहाना के छात्रों ने शानदार प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *