May 24, 2024

कोरोना वायरस के चलते मरने वाले सफाई कर्मचारियों को पंजाब सरकार देगी 50 लाख रुपए एक्स ग्रेशिया

0


– कहा, सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए आयोग वचनबद्ध: चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि
– उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुई घटना शर्मनाक


होशियारपुर, 07 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़:


पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि आयोग सफाई सेवकों के अधिकारों की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। आज होशियारपुर में नगर निगम अधिकारियों व सफाई सेवकों की बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से उन सफाई कर्मचारियों को 50 लाख रुपए एक्स ग्रेशिया दी जा रही है, जिनकी कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आयोग इस संबंधी प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर पता लगा रहा हैं ताकि कोई जरुरतमंद सफाई कर्मचारी इससे वंचित न रह सके।


आयोग के चेयरमैन गेजा राम ने कहा कि उन्हें नगर निगम अधिकारियों के माध्यम से पता चला है कि जिले में किसी भी सफाई कर्मचारी की कोरोना से मौत नहीं हुई है, जो कि एक अच्छा समाचार है। उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना पर उन्होंने उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार को आढ़े हाथ लेते हुए कहा कि अनुसूचित जाति समाज की बेटी के साथ हुई यह घटना शर्मनाक है और यू.पी सरकार इस मामले को दबाकर पीडि़त पक्ष के साथ अन्याय कर रही है।


पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए गेजा राम ने कहा कि ठेके व आउटसोर्स पर रखे सफाई कर्मचारियों को पक्का करने संबंधी भी आयोग की ओर से सरकार को लिखा गया है और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की और भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने कहा कि किसी भी सफाई सेवक या सीवरमैन का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की पहल है कि स्वच्छ वातावरण व सामाजिक न्याय दिया जाए।
इस अवसर पर डी.एस.पी कुलवंत सिंह, नगर निगम के अधिकारियों के अलावा सफाई सेवक यूनियनों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *