May 24, 2024

सैन्य सम्मान के साथ दी गई हवलदार कुलदीप सिंह को अंतिम विदायगी ***- कैबिनेट मंत्री अरोड़ा, विधायक संगत सिंह गिलजियां, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने शहीद को अर्पित किए श्रद्धासुमन

0

– शहीद कुलदीप सिंह के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है पंजाब सरकार: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा
– पंजाब सरकार की ओर से पारिवारिक सदस्य को नौकरी व 50 लाख रुपए एक्स -ग्रेशिया का ऐलान


होशियारपुर, 02 अक्टूबर / न्यू सुपर भारत न्यूज़ :

जम्मू-कश्मीर की सीमा पर सरहद पार से हुई गोलीबारी में शहीद हुए होशियारपुर के गांव राजू दवाखरी के हवलदार कुलदीप सिंह को आज सैन्य सम्मान के साथ उनके गांव में ही अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा, मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार व उड़मुड़ विधान सभा क्षेत्र के विधायक संगत सिंह गिलजियां, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के अलावा अन्य गणमान्यों ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए।


कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने शहीद के परिवार के साथ संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि पंजाब सरकार परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और कभी भी परिवार को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हवलदार कुलदीप सिंह एक बहादुर योद्धा थे और उनके महान बलिदान के प्रति देश सदा उनका ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शहीद हवलदार कुलदीप सिंह के परिवार को 50 लाख रुपए एक्स ग्रेशिया व एक पारिवारिक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है। इस दौरान एस.पी. रमिंदर सिंह, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर के अलावा सैन्य अधिकारी व विभिन्न क्षेत्रों की गणमान्यों ने भी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

गौरतलब है कि वीरवार जम्मू -कश्मीर सीमा पर पाकिस्तानी फ़ौज की ओर से की गई गोलीबारी के दौरान 15 सिख लाइट इंफेंट्री के हवलदार कुलदीप सिंह शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *